Tips Before Sleeping : रात में सोने से पहले याद से करें ये 5 काम, नहीं पड़ेंगी झुर्रियां, दिखेगा चेहरे पर निखार

Raipur : Tips Before Sleeping बढ़ती उम्र में यंग और ब्यूटीफुल दिखना किसी टास्क से कम नहीं। अगर आप भी अपने चेहरे को झुर्रियों सेदूर रखना चाहते हैं और अपने ग्लोइंग स्कीन को बरकरार रखना चाहते हैं तो आज हम जिन उपायों को बताने जा रहे है उनसे आपको जबरदस्त फायदा मिलेगा। Night Tips इन टिप्स को रात में भी करने से रिजल्ट जल्द आने लग सकते है। Tips Before Sleeping

इन इंग्रीडिएंट से करें ​डीप क्लीन
चेहरे को अच्छी स्किन देने के लिये आप दिन में तीन बार अच्छे से क्लीन कर सकते है। लेकिन रात में सोने से पहले फेस वॉश की जगह नेचुरल तरीका आजमाएं। अपनी त्वचा अनुसार आसान घरेलू नुस्खा लें और उससे धीरे-धीरे रब करते हुए चेहरे को डीप क्लीन करें। जिससे आपके चेहरे से डेड और डल स्किन दोनों ही आसानी से निकल आएंगी। हालांकि, यह तरीका रोजाना फॉलो करने वाले हैं, ऐसे में सिर्फ जेंटल इंग्रेडिएंट्स लें। जैसे बेसन या फिर मुल्तानी मिट्टी, जैसे अन्य चीज़ों का भी उपयोग कर सकते है।

Read More : Night Sleep Tips : क्या आपको भी नहीं आती रातो में नींद!, तो अपने डाइट में शामिल करें ये फल…

 

Tips Before Sleeping : चेहरे को सोने से पहले टोनर से करें साफ़
रात में सोने से पहले आपका चेहरा पूरा क्लीन होना चाहिए। Night Tips इसके लिए टोनर जरूर अप्लाई करें। बढ़ती उम्र में स्किन को हेल्दी बनाने के लिए टोनर का यूज़ करें। पहले मसाज रोलर से अच्छे से मसाज कर लें। इससे आपके स्किन के ओपन पोर्स को कम करने में मदद करेगा और बचे हुए एरिया को अच्छी तरह क्लीन कर देगा।

Night Tips

Tips Before Sleeping : सीरम के बाद मसाज है जरुरी
आज कल की ज़िंदगी में हर कोई स्ट्रेस भरी ज़िंदगी जी रहा है। ऐसे में उस स्ट्रेस का असर चेहरे पर जल्दी देखने को मिलता है। इससे राहत पाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप सोने से पहले मसाज रोलर से मसाज करें। इससे आपकी स्किन ना सिर्फ ग्लो करेगी बल्कि ब्रीद भी करेगी। मसाज से स्किन टोन होती है, जिससे लटकती त्वचा की समस्या नहीं होगी। सीरम लगाने के बाद कुछ देर हाथों से भी मसाज की जा सकती है। इससे आपको काफी रिलैक्स मिलेगा।

Note : यह टिप्स समाचार में सामन्य जानकारी अनुसार है। इससे किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। बेहतर सलाह और इलाक़ के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें। TCP24 News इसकी पुष्टि नहीं करता।

Back to top button