Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Suicide : सेवानिवृत्त डिप्टी कलेक्टर की बहू ने फांसी लगाकर दी जान, मृतिका की भाईयों ने पति की कर दी पिटाई, सुसाइड नोट बरामद...

Rohit Banchhor
24 Jan 2023 4:10 PM GMT
Suicide
x

बिलासपुर। Suicide जिले के सरकंडा थाना क्षेत्र में एक महिला ने पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतिका रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर के बहू और बैंक मैनेजर की पत्नी है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतिका के भाईयों ने …

Suicide

बिलासपुर। Suicide जिले के सरकंडा थाना क्षेत्र में एक महिला ने पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतिका रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर के बहू और बैंक मैनेजर की पत्नी है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतिका के भाईयों ने उसके पति की पिटाई कर दी। वहीं मृतिका के पास से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है।

Read More : Suicide : किशोरी ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी…

बता दें कि जीआर महिलाने रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर हैं और उनका परिवार तिफरा के यदुनंदन नगर में रहता है। उनका छोटा बेटा रविकांत महिलाने मस्तूरी क्षेत्र के जयरामनगर-एरमसाही में कैनरा बैंक में मैनेजर है। उसकी शादी जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ में रहने वाले टीचर राजकुमार जांगड़े की बेटी युक्तिरानी 29 वर्ष से साल 2019 में हुई थी। शादी के बाद परिवार सहित रविकांत यदुनंदन नगर में रहता था। पिछले करीब 7 माह से रवि और उसकी पत्नी मोपका स्थित स्वर्ण रेसीडेंसी में रहने लगा था। उनकी 15 माह की बेटी भी है।

Read More : Suicide : तालाब के किनारे युवक ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी…

रविकांत ने पुलिस को बताया कि रात में वह अपनी बेटी को खिला रहा था और टीवी देख रहा था। रात करीब 10 बजे तक युक्तिरानी खाना नहीं बनाई थी। वह खाना बनाने के लिए किचन में गई थी। इस दौरान वह टीवी की आवाज तेज कर बच्ची को खिला रहा था। करीब आधे घंटे बाद वह किचन में गया, तब युक्तिरानी वहां नहीं थी। वहीं, बाजू के बेडरूम का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने काफी आवाज लगाया। लेकिन, अंदर से कोई आहट सुनाई नहीं दी। तब वह खिड़की से झांक कर देखा तो युक्तिरानी दुपट्‌टे से फंदे पर झूल रही थी। इसके बाद उसने अपने पापा और ससुर सहित अन्य लोगों को घटना की जानकारी दी।

Read More : South Actor Sudheer Varma Committed Suicide: एक्टर सुधीर वर्मा ने की आत्महत्या, शोक में डूबी पूरी इंडस्ट्री, मामले की जांच में जुटी पुलिस…

एएसआई देवेंद्र तिवारी ने बताया कि पुलिस को देर रात महिला के फांसी लगाने की जानकारी मिली थी, तब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी। इस दौरान रविकांत ने उसे फांसी के फंदे से नीचे उतार दिया था। पुलिस पहुंची, तब मायकेवाले भी पहुंच गए थे। इस दौरान मायकेवालों ने आरोप लगाते हुए रविकांत की जमकर पिटाई भी की। हालांकि पुलिस ने बीच-बचाव कर उन्हें शांत कराया। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि रविकांत बैंक की ट्रेनिंग के लिए दस दिन से भोपाल में था। सोमवार दोपहर वह घर लौटा था। इस दौरान वह बेटी का वैक्सीनेशन कराने भी गया था।

Read More : Suicide : भाई जमानत पर जेल से बाहर आया, इधर बहन ने होटल में लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी…

वैक्सीनेशन के कारण ही उनकी बेटी रो रही थी तो वह उसे देख रहा था। युक्तिरानी के परिजनों ने पुलिस को बताया कि रात करीब 10 बजे उसकी मां ने मोबाइल पर कॉल किया था, तब तेज आवाज में टीवी चल रही थी और उनके बीच झगड़ा चल रहा था। युक्ति ने कुछ सेकेंड बात की और बाद में कॉल करने की बात कहते हुए फोन कट कर दिया। इसके कुछ समय बाद उसके मरने की खबर आ गई। उनका आरोप है कि रविकांत ने अकेले उसे फंदे से कैसे उतार लिया। जब वह हाल में था और युक्तिरानी बाजू में बेडरूम में फंदे पर झूल रही थी, तब उसने बीच-बचाव क्यों नहीं किया। उन्होंने अपनी बेटी की मौत को लेकर कई सवाल उठाया है।

Read More : Suicide : नाबालिग ने फांसी लगाकर दी जान, नई बाइक लेने की जिद को पूरा ना करने पर दी वारदात को अंजाम…

पुलिस ने युक्तिरानी के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें उसने अपनी बड़ी बहन नीलू रानी से कहा है कि मेरी बेटी को अपनी बेटी की तरह रखना और प्यार करना। मेरे बारे में उसे बताना कि अच्छी मम्मा थी, आगे लिखा है कि आई लव यू सबको, पामा-मम्मी, पप्पू भाई अन्नू, बंटू भाई तुम सब खुश रहना। मुझे हमेशा याद करना, सबको मैं बहुत प्यार करती हूं। जो होता है, अच्छे के लिए होता है, सब सक्सेसफुल रहना, मेरी दुआ तुम्हारे साथ है। पुलिस ने रविकांत को हिरासत में ले लिया है। वहीं, महिला के शव का कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद परिजन को सौंप दिया है।

Next Story