Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Earthquake : भूकंप के झटकों से हिला शहर, 30 सेकंड तक लोगों ने किए महसूस...

Rohit Banchhor
24 Jan 2023 9:50 AM GMT
CG Earthquake
x

दिल्ली। Earthquake दिल्ली-एनसीआर सहित कई शहरों में मंगलवार की दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोपहर के करीब 2.28 बजे भूकंप के झटका आया, जो लोगों ने करीब 30 सेकंड तक महसूस किए। झटके इतने तेज थे कि घरों-दफ्तरों में लोगों ने इन्हें महसूस किया। हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की …

CG Earthquake

दिल्ली। Earthquake दिल्ली-एनसीआर सहित कई शहरों में मंगलवार की दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दोपहर के करीब 2.28 बजे भूकंप के झटका आया, जो लोगों ने करीब 30 सेकंड तक महसूस किए। झटके इतने तेज थे कि घरों-दफ्तरों में लोगों ने इन्हें महसूस किया। हालांकि, अभी तक जान माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

Read More : Earthquake : भूकंप के झटके से कांपा पिथौरागढ़, घर से भागे लोग, जानें कितनी रही तीव्रता…

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर आए। इनकी तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन के भीतर 10 किमी अंदर बताया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले 5 जनवरी को भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। जम्मू-कश्मीर में भी धरती हिली थी।

Read More : Earthquake : भूकंप के झटकों से डोली धरती, घरों से बाहर भागे लोग, रिक्टर स्केल पर मापी गई इतनी तीव्रता

वहां भी लोगों को भूकंप के तेज झटके महसूस किए थे। इस भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गई थी। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

Next Story