CG Teacher Suspend : महिला के साथ टीचर हुआ बॉयज हॉस्टल में ताला बंद, मौके पर पहुंची पुलिस, DEO ने निलंबन आदेश किया जारी   

CG Suspend Breaking

 

कोरबा। CG Teacher Suspend : कोरबा जिले के पोड़ी-उपरोड़ा विकासखंड अंतर्गत प्री-मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास लैंगी में रंगीन मिजाजी गुरुजी को भारी पड़ी है। मामला सामने आने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है। सहायक शिक्षक प्रदीप कुमार टोप्पो हॉस्टल में महिला के साथ पकड़ा गया था।

CG Teacher Suspend :जानकारी के अनुसार, प्री-मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास लैंगी में 22 जनवरी की रात 9.30 बजे छात्रावास अधीक्षक के कमरे में प्रदीप कुमार टोप्पो सहायक शिक्षक एलबी, शासकीय प्राथमिक शाला मोहनपुर, संकुल केन्द्र चंद्रौटी एक महिला को लेकर गया था। ये देखकर रात करीब 11.30 बजे छात्रावास के चौकीदार और छात्रों ने सहायक शिक्षक को उस कमरे में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया।

CG Teacher Suspend : इसकी सूचना डायल 112 और पसान पुलिस को दी गई। रात में पुलिस ने यहां पहुंचकर छात्रावास अधीक्षक के कमरे का ताला खोलकर प्रदीप कुमार टोप्पो और महिला को बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस उन्हें थाने ले गई। इसके बाद दोनों से पूछताछ हुई। मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी को दी गई। उन्होंने जांच कराई, तो छात्रों की शिकायत सही पाई गई। विकासखंड शिक्षा अधिकारी पोड़ी-उपरोड़ा के द्वारा जांच प्रतिवेदन सौंपा गया। महिला के ससुर ने भी बहू के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को आवेदन सौंपा।

CG Teacher Suspend : जिला शिक्षा विभाग ने सहायक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आदेश में लिखा है कि विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा के खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से प्राप्त जांच प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। सहायक शिक्षक का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत पाया गया है।

CG Teacher Suspend : जिसे देखते हुए सहायक शिक्षक प्रदीप कुमार टोप्पो के खिलाफ छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में सहायक शिक्षक टोप्पो का मुख्यालय कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पाली होगा। निलंबन अवधि में उनको नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

CG Teacher Suspend : जानकारी के मुताबिक, महिला और सहायक शिक्षक की दोस्ती काफी समय से थी। दोनों को कई बार छात्रों ने आपत्तिजनक हरकत करते देखा था, जिससे वे परेशान थे। महिला के घर में इस बात की खबर नहीं थी। वो चुपचाप सहायक शिक्षक से मिलना-जुलना करती थी। जब पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले गई, तब जाकर महिला के घर तक भी बात पहुंची। अब ससुर ने बहू के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन लगाया है।

Back to top button