Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WFI Controversy : कुश्ती संघ के कामकाज देखने गठित हुई समिति, Mary Kom होंगी अध्यक्ष, चार अन्य सदस्य भी शामिल 

viplav
23 Jan 2023 12:38 PM GMT
WFI Controversy
x

नई दिल्ली। WFI Controversy : पहलवानों के धरने के बाद सरकार ने कुश्ती संघ का कामकाज देखने के लिए कमेटी बनाई है. सोमवार (23 जनवरी) को इस कमेटी के सदस्यों के नामों की घोषणा की गई है. ओलंपियन और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मेरी कॉम (Mary Kom) को इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. …

नई दिल्ली। WFI Controversy : पहलवानों के धरने के बाद सरकार ने कुश्ती संघ का कामकाज देखने के लिए कमेटी बनाई है. सोमवार (23 जनवरी) को इस कमेटी के सदस्यों के नामों की घोषणा की गई है. ओलंपियन और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मेरी कॉम (Mary Kom) को इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए निगरानी समिति का एलान किया था.

WFI Controversy : पहलवानों के आरोपों के बाद अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कुश्ती संघ का कामकाज देखने पर प्रतिबंध लगाया गया है. इसे कमेटी के सदस्यों में ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त, द्रोणाचार्य अवार्डी तृप्ति मुरुगंदे, कैप्टेन राजगोपालन, राधा श्रीमन शामिल हैं.

बृजभूषण सिंह अपने पद पर काम नहीं करेंगे

WFI Controversy : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह अपने पद पर काम नहीं करेंगे, उससे दूर रहेंगे. उन पर जो गंभीर आरोप लगे हैं उसकी जांच की जाएगी. हम मेरी कॉम को कमेटी का अध्यक्ष बना रहे हैं. पांच लोगों की कमेटी मेरी कॉम की अध्यक्षता में बनेगी. कुश्ती संघ का कामकाज अब ये निगरानी समिती देखेगी.

Next Story