Big News : देर रात हुई अंधाधुन फायरिंग, मौके पर ही 10 लोगों ने तोडा दम, मामले की जांच में जुटी पुलिस…

Big Newsकैलिफोर्निया। अमेरिका में एक बार फिर मास शूटिंग की घटना सामने आई है, जिसमें कैलिफोर्निया स्टेट में 10 लोगों की मौत होने की खबर है और कई लोग जख्मी है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजिल्स के पास मोंटेरी पार्क में चीनी नव वर्ष समारोह में बड़े पैमाने पर शनिवार रात को 10 बजे मासशूटिंग हुई है, लॉस एंजिलिस इलाके में गोली चलने के बाद घायल को अस्पताल पहुंचाया गया है. अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक, 20 लोगों को गोली मार दी गई है, जिसमें कम से कम 10 की मौत हो चुकी है.

लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन के बाद लॉस एंजिल्स-क्षेत्र के बॉलरूम डांस क्लब में एक बंदूकधारी ने 10 लोगों की हत्या कर दी और 10 अन्य को घायल कर दिया. नवीनतम सामूहिक शूटिंग त्रासदी में संदिग्ध की तलाश शुरू हो गई.

 

 

अधिकारियों ने मॉन्टेरी पार्क में शूटिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, जो लगभग 60,000 लोगों का शहर है, जिसमें बड़ी एशियाई आबादी है, जो लॉस एंजिल्स शहर से लगभग 10 मील (16 किलोमीटर) दूर है. इससे पहले दिन में हजारों की संख्या में लोग वार्षिकोत्सव में शामिल हुए.

सड़क के उस पार क्लैम हाउस सीफूड बारबेक्यू रेस्तरां जहां से शूटिंग हुई थी, उसके मालिक सेउंग वोन चोई, जो ने लॉस एंगल्स टाइम्स को बताया कि तीन लोग उनके बिजनेस सेंटर में घुस गए और उन्हें दरवाजा बंद करने के लिए कहा. चोई ने यह भी बताया कि मशीन गन के साथ एक शूटर था, जिसके पास कई राउंड गोला बारूद था ताकि वह फिर से लोड कर सके.

पास में रहने वाले वोंग वेई ने द लॉस एंजेलिस टाइम्स को बताया कि उस रात जब शूटिंग शुरू हुई तो उनका दोस्त डांस क्लब के बाथरूम में था. जब वह बाहर निकली, तो उसने कहा, उसने एक बंदूकधारी और तीन शव देखे. दोस्त रात करीब 11 बजे अपने घर भाग गया, वेई ने कहा, उसके दोस्तों ने उसे बताया कि शूटर एक लंबी बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग करता दिखाई दिया. “वे नहीं जानते क्यों, इसलिए वे भागते हैं.”

शूटिंग उस जगह के पास हुई जहां हजारों लोग चंद्र नववर्ष समारोह में शामिल हुए थे, शनिवार को दो दिवसीय उत्सव की शुरुआत हुई, जो दक्षिणी कैलिफोर्निया में सबसे बड़े चंद्र नववर्ष कार्यक्रमों में से एक है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में लोगों को स्ट्रेचर पर लादकर एंबुलेंस में बिठाते हुए दिखाया गया है. अन्य तस्वीरों में खून से लथपथ और पट्टी बांधे पीड़ितों को एक पार्किंग स्थल में मोंटेरे पार्क के अग्निशामकों द्वारा इलाज करते हुए दिखाया गया है.

Back to top button