Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

Shark Tank India 2 : शो के इस शार्क का बड़ा खुलासा, 60-70 कंपनियों में लगाए पैसे डूबे, कहा - पूरी तरह घाटे में चला गया  

viplav
22 Jan 2023 3:45 PM GMT
Shark Tank India 2
x

नई दिल्ली। Shark Tank India 2 : सोनी टीवी पर आने वाले शार्क टैंक के इस शार्क ने बड़ा खुलासा कर दिया है। शार्क टैंक इंडिया 2 (Shark tank India 2) के जज और शादी डॉट कॉम (Shadi.com) के फाउंडर अनुपम मित्तल ने हाल ही में खुलासा करते हुए अपने पोर्टफोलियो में शामिल …

नई दिल्ली। Shark Tank India 2 : सोनी टीवी पर आने वाले शार्क टैंक के इस शार्क ने बड़ा खुलासा कर दिया है। शार्क टैंक इंडिया 2 (Shark tank India 2) के जज और शादी डॉट कॉम (Shadi.com) के फाउंडर अनुपम मित्तल ने हाल ही में खुलासा करते हुए अपने पोर्टफोलियो में शामिल कंपनियों के घाटे की जानकारी दी। अनुपम मित्तल ने माना कि उनके पोर्टफोलियो की 60-70 कंपनियां बिना रिटर्न दिए बंद हो गई हैं। शार्क टैंक इंडिया 2 के चौदहवें एपिसोड में उन्होंने कहा, "इन कंपनियों में मेरा निवेश पूरी तरह घाटे में चला गया है।"

हर निवेश कंपनियों से रिटर्न संभव नहीं : अनुपम

Shark Tank India 2 : अनुपम मित्तल कहा कि यह संभव नहीं है कि आपके द्वारा किया गया हर निवेश लाभदायक हो जाए। उन्होंने कहा, "अगर आप हर उस कंपनी से रिटर्न की उम्मीद करते हैं, जिसमें आपने अपना पैसा लगाया है, तो यह संभव नहीं है। मैने लगभग 15-20 कंपनियों में निवेश किया है, न केवल उन्हें उन नुकसानों को ठीक करने में मदद की है बल्कि उन्हें बहुत अधिक रिटर्न भी दिया है।"

Shark Tank India 2 : अनुपम ने आगे बताया कि इसे इनवेस्टमेंट का पोर्टफोलियो अप्रोच कहा जाता है। जब बात इनवेस्टमेंट की आती है तो मैं समझदारी दिखाता हूं जिस वजह से मैं रात को चैन की नींद सो पाता हूं।

कई स्टार्टअप्स और यूनिकॉर्न में निवेश कर चुके हैं अनुपम

Shark Tank India 2 : अनुपम मित्तल को कई सारे भारतीय स्टार्टअप्स और यूनिकॉर्न कंपनियों में एंजल इनवेस्टर के तौर पर भी जाना जाता है। अनुपम ने ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर कंपनी Ola, ऑनलाइन ग्रॉसरी स्टार्ट अप बिगबास्केट और ड्रोन यूनिकॉर्न ड्रूवा जैसी कई स्टार्टअप और यूनिकॉर्न कंपनियों में निवेश किया है। अनुपम मित्तल अभी तक 240 से ज्यादा कंपनियों में निवेश कर चुके हैं।

Shark Tank India 2 : शार्क टैंक इंडिया के पहले सीजन अनुपम ने 24 से ज्यादा कंपनियों में 5.4 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इन कंपनियों में से 70 फीसदी कंपनियों की कमान युवा ऑन्त्ररपोन्योर के हाथों में है वहीं 50 फीसदी कंपनियों को महिलाओं के द्वारा चलाया जा रहा है। जबकि 30 फीसदी कंपनियों का नेतृत्व परिवारों द्वारा किया जा रहा है। वहीं अगर शार्क टैंक इंडिया के दूसरे सीजन की बात करें तो अभी तक अनुपम मित्तल 2.92 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं।

Next Story