12 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने Google ने किया ऐलान, इस वजह से लिया गया फैसला…

Google नई दिल्ली : गूगल की मूल कंपनी (अल्फाबेट) Alphabet ने शुक्रवार को बदलती आर्थिक वास्तविकता का हवाला देते हुए वैश्विक स्तर पर करीब 12,000 नौकरियों में कटौती की घोषणा की। जो बड़े पैमाने पर पुनर्गठन करने वाली लेटेस्ट अमेरिकी तकनीकी दिग्गज बन गई। अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने नाटकीय डवलपमेंट की अवधि देखी है।

उस डवलपमेंट से मेल खाने और उसे बढ़ावा देने के लिए हमने आज की तुलना में एक अलग इकॉनोमिक रियलिटी के लिए काम पर रखा है। पिचाई ने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद क्षेत्रों और कार्यों में एक कठोर समीक्षा की है कि हमारे लोग और भूमिकाएं एक कंपनी के रूप में हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं के अनुरूप हों। हम जिन भूमिकाओं को खत्म कर रहे हैं, वे उस समीक्षा के परिणाम को दर्शाती हैं।

 

READ MORE : Big Accident : अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, लगी आग, जिन्दा जले दो लोग, मची अफरा-तफरी…

 

सितंबर 2022 के अंत में अल्फाबेट ने दुनिया भर में करीब 187,000 श्रमिकों को रोजगार दिया। कुल वर्कफोर्स का 6 प्रतिशत से थोड़ा अधिक कर रही है। पिचाई ने कहा कि अमेरिकी कर्मचारियों को कटौती के बारे में पहले ही सूचित कर दिया गया है जबकि स्थानीय श्रम कानूनों के कारण अन्य देशों में कटौती में अधिक समय लगेगा। पिचाई ने कहा कि कटौती विभागों, कार्यों, जिम्मेदारी के स्तरों और क्षेत्रों में होगी। तथ्य यह है कि ये परिवर्तन Googlers के जीवन को प्रभावित करेंगे, मुझ पर भारी है, और हम उन निर्णयों के लिए पूरी जिम्मेदारी लेते हैं जो हमें यहां ले आए।

Back to top button