Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Coffee Face Pack : हप्ते में सिर्फ एक दिन लगाए कॉफी से बना ये फेस पैक, हीरे के तरह चमकने लगेगा चेहरा, नहीं रहेंगे किस प्रकार के दाग-धब्बे...

Sharda Kachhi
22 Jan 2023 3:16 AM GMT
Coffee Face Pack
x

नई दिल्ली : कॉफी पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है ठीक उसी तरह इसे चेहरे पर लगाने से स्किन की चमक बढ़ती है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से त्वचा संबंधी समस्याएं दूर हो सकती हैं। ये फ्री रेडिकल्स को दूर कर डैमेज …

Coffee Face Packनई दिल्ली : कॉफी पीने से शरीर को एनर्जी मिलती है ठीक उसी तरह इसे चेहरे पर लगाने से स्किन की चमक बढ़ती है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से त्वचा संबंधी समस्याएं दूर हो सकती हैं। ये फ्री रेडिकल्स को दूर कर डैमेज स्किन सेल्स को ठीक करने का काम करता है।

आइए जानते हैं, कॉफी का प्रयोग स्किन के लिए आप किन तरीकों से कर सकते हैं=

READ MORE : CG News : Chhattisgarh का पहला ऐसा Hotel Vennington Court जहां दुबई के Burj Khalifa जैसी आतिशबाजी देखी गई, केक काटकर मनाया स्थापना दिवस…

दूध के साथ

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच कच्चा दूध लें, इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर मिला दें। अब इसे अच्छी तरह फेंट कर पेस्ट बना लें। फिर इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं, 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें। हफ्ते में आप इस प्रक्रिया को कम से कम 2 बार कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल के साथ

यह फेस पैक चेहरे के हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है। इसे बनाने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल और 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें। इससे चेहरे पर मसाज करें, 10-15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें।

शहद के साथ

चमकदार त्वचा के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आप 2 चम्मच शहद लें और इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर मिला दें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

नींबू के साथ

कॉफी पाउडर और नींबू का रस मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए बराबर मात्रा में कॉफी और नींबू का रस मिलाएं। इसे अच्छी तरह फेंट लें, फिर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट बाद पानी से धो लें। इस फेस पैक को सप्ताह में 2-3 बार लगा सकते हैं।

नारियल तेल के साथ

यह फेस पैक चेहरे की झुर्रियों को कम करने में सहायक है। इसे बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच नारियल तेल लें, इसमें कॉफी पाउडर मिला दें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर पानी से धो लें।

यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. TCP24 इसकी पुष्टि नहीं करते

Next Story