Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Wrestlers Protest : ख़त्म हुआ पहलवानों विरोध-प्रदर्शन, केंद्रीय खेल मंत्री से बातचीत में निकला हल! जांच पूरी होने तक पद से हटेंगे बृजभूषण...

Sharda Kachhi
21 Jan 2023 3:50 AM GMT
Wrestlers Protest
x

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती फेडरेशन (WFI) के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का तीन दिन से जारी धरना आखिरकार देर रात 1 बजे खत्म हो गया। बता दे फैसला खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच 7 घंटे चली मीटिंग के बाद लिया गया। अनुराग ठाकुर ने बताया एक जांच …

Wrestlers Protest Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती फेडरेशन (WFI) के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का तीन दिन से जारी धरना आखिरकार देर रात 1 बजे खत्म हो गया। बता दे फैसला खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच 7 घंटे चली मीटिंग के बाद लिया गया। अनुराग ठाकुर ने बताया एक जांच समिति का गठन किया जाएगा।

IOA ने पहलवानों के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी

इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) की बैठक में पहलवानों द्वारा WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए आरोपों की जांच कराने का निर्णय लिया है। IOA ने पहलवानों के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय कमेटी बना दी।

कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद पत्रकारों को कई बार टाइम बदलने का मैसेज

सूत्रों ने बताया कि ऊपर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसिल करने का प्रेशर था। कॉन्फ्रेंस के लिए मौजूद पत्रकारों को कई बार टाइम बदलने का मैसेज आता रहा। पहले 4.30 बजे का मैसेज आया, फिर 5 बजे, 6 बजे, 6.30 बजे और फिर 7 बजे का मैसेज आया था।

READ MORE : Tips For Remove Wrinkles : क्या चेहरे पर दिखने लगी है झुर्रियां, आज ही शुरू कर दे ये काम, सोने जैसी चमकने लगेगी स्किन…

केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि एक निरीक्षण समिति का गठन किया जाएगा और उसके लिए नामों की घोषणा शनिवार को की जाएगी। समिति चार सप्ताह में अपनी जांच पूरी करेगी और डब्ल्यूएफआई और उसके प्रमुख के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों की गहन जांच करेगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह निरीक्षण समिति द्वारा जांच पूरी होने तक चार सप्ताह के लिए भारतीय कुश्ती संघ से अलग हो जाएंगे और वह जांच में शामिल होंगे। जांच पूरी होने तक डब्ल्यूएफआई की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर एक समिति नजर रखेगी। निगरानी समिति उनके खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगी।

इधर, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को मनगढ़ंत बताया। यौन शोषण के आरोपों पर कहा, सब झूठ बोल रहे हैं और लोग जान भी रहे हैं। मैंने मुंह खोला तो सुनामी आ जाएगी। इस्तीफे पर कहा कि मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है। 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है। जवाब भेज दूंगा। उन्होंने कहा कि मैं किसी की दया पर यहां नहीं बैठा हूं। मैं चुना हुआ अध्यक्ष हूं।

Next Story