Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips for happy married life : सोने से पहले पति-पत्नी भूलकर भी ना करें यह काम, दांपत्य जीवन में बढ़ सकती हैं परेशानियां! टूट सकता है परिवार...

Sharda Kachhi
21 Jan 2023 2:30 AM GMT
Vastu tips for happy married life
x

Vastu tips for happy married life : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, पति-पत्‍नी को अपना दांपत्‍य जीवन खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ जरूरी बातों का …

Vastu tips for happy married lifeVastu tips for happy married life : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, पति-पत्‍नी को अपना दांपत्‍य जीवन खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. इनकी अनदेखी आपके जीवन में कई तरह की समस्‍याएं ला सकती हैं. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हर महिला-पुरुष को अपने रिश्‍ते को खुशहाल बनाए रखने के लिए सोने से पहले ये काम नहीं करने चाहिए.

READ MORE : CG News : बनेगी सड़क,पढ़ेंगे हम, के नारे से गूंज उठा तुमनार, 20 सालो के बाद ग्रामीणों के सपने को लगा पंख

खुशहाल मैरिड लाइफ के लिए सोने से पहले न करें ये काम

- पति-पत्‍नी को सोने से पहले कभी भी शॉपिंग, खर्च या आर्थिक तंगी से जुड़ी बातों पर चर्चा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो जाता है और रिश्‍तों पर बुरा असर पड़ता है. साथ ही इसके कारण पैदा हुआ तनाव उनकी नींद भी खराब करता है. बेहतर होगा कि ऐसे मुद्दों पर शांति से किसी ऐसे समय में बात करें, जब दोनों ही तनावरहित हों.

- पति-पत्‍नी को सोने से पहले लेपटॉप या मोबाइल पर समय नहीं बिताना चाहिए. ना ही बेड पर लेपटॉप या मोबाइल का इस्‍तेमाल करना चाहिए. ये जीवनसाथी के साथ रिश्‍ते खराब करने में सबसे बड़ा रोल प्‍ले करते हैं.

- कभी भी परेशानियां बढ़ाने वाली बातें रात को सोने से तुरंत पहले न करें. ऐसा करने से पूरी रात परेशानी में कटती है. बेहतर होगा कि सोने से पहले अच्‍छी बातें करें जो आपको तनाव रहित कर दें और एक-दूसरे के बीच प्‍यार बढ़ाएं.

- वैसे तो किसी को भी रात में सोने से पहले गरिष्‍ठ भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से कई तरह की बीमारियां पैदा होती हैं और कई बार इनके कारण पति-पत्‍नी के बीच दूरियां भी बढ़ती हैं.

- दिन में हुए किसी भी झगड़े या बहस का जिक्र रात में सोने से पहले कभी न करें. बेहतर होगा कि ऐसे मसले को जितना जल्‍दी हो खत्‍म कर दें.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story