Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

INDVsNZ 2nd ODI Raipur : आज खेला जायेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच, कीवियों को हराकर टीम इंडिया देगी रायपुरियंस को तोहफा! जानें संभावित प्लेइंग-11 और पिच रिपोर्ट...

Sharda Kachhi
21 Jan 2023 3:13 AM GMT
IND Vs NZ 2nd ODI Raipur
x

रायपुर। INDVsNZ 2nd ODI Raipur : प्रदेश के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन ODI मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच प्रदेश में खेले जाने वाला पहला इंटरनेशनल मैच होगा। सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम पहले मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल …

IND Vs NZ 2nd ODI Raipurरायपुर। INDVsNZ 2nd ODI Raipur : प्रदेश के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन ODI मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच प्रदेश में खेले जाने वाला पहला इंटरनेशनल मैच होगा। सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम पहले मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल का ली हैं। वही आज के मुकाबले को जीतकर सीरीज सील कर रायपुरियंस को तोहफा देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

मुकाबला पूरी तरह रोमांचक होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। रायपुर स्टेडियम की पिच अब तक बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित हुई हैं। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को हलकी मदद मिल सकती हैं। वहीं गेंद पुरानी होते ही स्पिनरों को यहां से काफी मदद मिलने लगेगी।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए 6 IPL मुकाबलों में सबसे बड़ा स्कोर 164 रन रहा है। यहां औसत स्कोर 149.6 रहा है। यानी साफ है कि गेंदबाज यहां हावी रहे हैं। वैसे, ये टी20 के आंकड़े हैं और भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां वनडे मुकाबला खेला जाना है। कहा जा सकता है कि वनडे मैच में यहां गेंदबाजों को और ज्यादा मदद मिल सकती है।

READ MORE : Vastu tips for happy married life : सोने से पहले पति-पत्नी भूलकर भी ना करें यह काम, दांपत्य जीवन में बढ़ सकती हैं परेशानियां! टूट सकता है परिवार…

मैच के आंकड़ों की बात करें तो यहां आईपीएल के कुल 6 मैच हुए हैं, जिसमें से 4 मैच रनों का पीछा करने वाली टीमों ने जीते हैं, जबकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 6 मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है। यहां दिल्ली डेयर डेविल्स ने सबसे ज्यादा 164 रन बनाये हैं, जबकि सबसे कम स्कोर 119 रन चेन्नई सुपर किग्स का रहा है।

वहीं रोड सेफ्टी टूर्नामेंट की बात करें तो यहां भी रनों का पीछा करने वाली टीमों के साथ ही है। यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट में 12 बार टीमों ने जीत दर्ज की है, वहीं पहले बल्लेबाजी कर 8 बार टीमों ने जीत दर्ज की है। रायपुर स्टेडि में रोड सेफ्टी मैच का सबसे हाईएस्ट स्कोर 218 रन 20 ओवर में रहा है, जबकि इंग्लैंड ने यहां न्यूनतम 78 रन बनाये हैं।

Probable Playing XI

  1. Shubman Gill
  2. Rohit Sharma (C)
  3. Virat Kohli
  4. Ishan Kishan (WC)
  5. Suryakumar Yadav
  6. Hardik Pandya
  7. Washington Sundar
  8. Kuldeep Yadav
  9. Mohammad Shami
  10. Mohammed Siraj
  11. Shardul Thakur / Umran Malik
Next Story