अगर आपके पास है यह खास किस्म का सिक्का, तो आप 10 करोड़ तक कमा सकते हैं, जानें क्या है प्रोसेस…

 

रायपुर। अगर आपके पास भी यह खास किस्म का ( special coin )  क्वाइन है तो आप जल्द मालामाल  ( can be rich ) हो सकते हैं। ये खास किस्म के सिक्के ( special coins )  आपकी आर्थिक ( financial trouble )  परेशानी जल्द दूर कर सकते हैं। साथ ही इन दिनों आनलाईन बाजारों ( online market )  में इस तरह के सिक्कों की खूब डिमांड ( high demand for coins )  देखी जा रही है। जिससे  ( people are rich ) लोग मालामाल भी हो रही हैं। तो आप बिल्कुल भी देरी किये बगैर अपने खास किस्म के सिक्कों की बिक्री ( sale of coins )  के लिए रजिस्टेÑशन ( registration )  करा लें। कहीं ये त्यौहार के मौके पर आप अछूते न रह जायें। आपको बता दें कि आनलाईन शॉपिंग बाजार जैसे इबे, क्वीकर सहित कई प्लेटफार्म हैं जो पुराने नोटों व सिक्कों के कलेक्शन करते हैं। जिसके चलते आन लाईन बाजार आपके सिक्कों व पुराने नोटों की खरीदी करते हैं। साथ ही लोगों को मोटी कमाई का अवसर भी उपलब्ध कराते हैं।

 

 

आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताएंगे, जो एक झटके में आपको करोड़ों रुपये कमाने का अवसर उपलबध करा सकता है। कहीं आपके पास करोड़ों रुपये कमाकर देने वाला सिक्का तो नहीं है। चेक अवश्य कर लीजिये। आइए सबसे पहले जानते हैं कि इस करोड़ टकिया 1 रुपये की क्या-क्या खूबियां हैं। सबसे पहले तो ये सिक्का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए यानी सिक्का 1885 का बना होना चाहिए। अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है। जिस पर सन् 1885 मुद्रित है तो आप इसे आॅनलाइन नीलामी के लिए डाल सकते हैं। आॅनलाइन सेल में आप इस सिक्के पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं। आइए अब जानते हैं कि ऐसे 1 रुपये को हासिल करने वाले कद्रदान कहां मिलेंगे यानी इसकी नीलामी कहां करनी है।

 

 

READ MORE : IPL में हो सकती है Suresh Raina की एंट्री: जुदा अंदाज में सामने आया खिलाड़ी का रिएक्शन, लिखा- फायर है मैं.. झुकेगा नहीं…

 

 

पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको पुराने सामना की खरीद-फरोख्त के आॅनलाइन प्लेटफॉर्म ओएलएक्स पर विजिट करना होगा। सबसे पहले ओएलएक्स पर आप अपना लॉग-इन आईडी बना लें। इसके बाद अपने पास मौजूद 1 रुपये के खास सिक्के को नीलामी के लिए डाल सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपने ओएलएक्स अकाउंट में सिक्के की तस्वीर शेयर करनी होगी। नीलामी के साथ ही इसे सेल के लिए भी डाल दें। बस आपका काम यहीं से हो जाएगा। बता दें कि बहुत से लोग एंटीक सामान खरीदते रहते हैं। कुछ लोग पुराने सिक्कों की तलाश में रहते हैं। ऐसे सिक्कों की नीलामी से शानदार कमाई हो जाती है।

 

Back to top button