Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : सभी परिक्षेत्राधिकारी योजना के सफल क्रियान्वयन की दिशा में प्रयास करें : डीएफओ लोकनाथ

Rohit Banchhor
21 Jan 2023 2:41 PM GMT
CG News
x

मनेन्द्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन शनिवार को वन डिपो मनेंद्रगढ़ में किया गया। कार्यक्रम में वन संपदा और शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई। Read More : CG News : स्वास्थ्य विभाग के पूर्व सीएमएचओ ने की भर्ती में गड़बड़ी, 16 …

CG Newsमनेन्द्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन शनिवार को वन डिपो मनेंद्रगढ़ में किया गया। कार्यक्रम में वन संपदा और शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई।

Read More : CG News : स्वास्थ्य विभाग के पूर्व सीएमएचओ ने की भर्ती में गड़बड़ी, 16 कर्मचारियों पर प्रशासन ने लिया एक्शन, सभी की सेवा समाप्त

वन मंडलाधिकारी मनेंद्रगढ़ लोकनाथ पटेल ने कार्यशाला में उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना का मुख्य उद्देश्य किसानों अन्य हितग्राहियों की निजी भूमि पर वृक्षारोपण कराना है। इसके लिये सभी परिक्षेत्राधिकारी सजग होकर कार्य करें और योजना के सफल क्रियान्वयन की दिशा में प्रयास करें। मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना के तहत आयोजित कार्यशाला मे कलेक्टर एमसीबी पी एस ध्रुव ने कहा कि मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना से किसान अपना जीवन स्तर सुधार सकते हैं इसके साथ ही साथ भारत भूमि का विकास हो सकेगा।

CG News

उन्होंने कहा कि यह योजना पर्यावरण में सुधार लायेगी साथ ही जलवायु परिवर्तन के विपरीत प्रभाव को भी कम करेगी।
इस अवसर पर कलेक्टर एमसीबी पी.एस.ध्रुव, वन मण्डलाधिकारी लोकनाथ पटेल, अधिवक्ता रामनरेश पटेल, प्रभारी वन परिक्षेत्राधिकारी मनेन्द्रगढ़ रामसागर कुर्रे, बिहारपुर परिक्षेत्राधिकारी लवकुश पाण्डेय, जनकपुर रेंजर चंद्र मणि तिवारी, बहरासी प्रभारी रेंजर इंद्रभान पटेल, कुँवारपुर परिक्षेत्राधिकारी सहित वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी काफी संख्या में उपस्थित रहे।

Next Story