Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu tips: परिवार में अक्सर होते है लड़ाई-झगडे, तो घर में जरूर पाले इन पशुओं को, वास्तु दोष हो जाएगा ठीक, भर जाएंगी खुशियां ही खुशियां...

Sharda Kachhi
19 Jan 2023 2:31 AM GMT
Vastu Tips
x

Vastu tips:  वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि इन सब नियमों का पालन करने के बावजूद भी घर …

Vastu Tips

Vastu tips: वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि इन सब नियमों का पालन करने के बावजूद भी घर में कलेश बने रहते है, लेकिन इन कलेशों को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे जिससे आपके घर के कलेश कम ह सकते है, दरअसल वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पशुओं के बारे में बताया गया है जिसको अगर आप घर लेके आते है तो आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी और और कलेशों का होना भी काम हो जायेगा, तो चलिए जानते वो पशु कौन-कौन से है-

READ MORE : गिरगिट से भी तेज रंग बदलती है यह पक्षी, प्रकृति को बनाती है और भी ज्यादा खूबसूरत, देखे VIDEO

वास्तु के अनुसार कछुए को गुडलक का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि कछुआ पालना शुभ होता है. इससे घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है, और तो और इससे आपका भाग्य हमेशा आपके साथ रहता है और आपका हर काम बनता है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में मछली पालना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि मछली पालने से घर की नकारात्मक ऊर्जा और दरिद्रता दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, लेकिन यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार सुनहरे रंग की मछली पालना ही शुभ होता है.

इसके अलावा घर में खरगोश का होना भी शुभ माना जाता है. खरगोश को घर की सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, जिस घर में खरगोश होता है वहां खुशहाली आती है.

ऐसा बहुत कम देखा जाता है कि कोई अपने घर में घोड़ा पाले, लेकिन यह सच है कि जिस घर में घोड़ा होता है या फिर दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर हुई होती है. वहां हमेशा खुशहाली बनी रहती है. उन लोगों का भाग्य भी हमेशा साथ देता है.

ज्योतिषशास्त्र में कुत्ते को एक महत्वपूर्ण पशु बताया गया है. कहा जाता है कि कुत्ते को पालने से जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है. कुंडली में शनि और केतु को मजबूत करने के लिए काला कुत्ता शुभ होता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story