Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

खुदाई के दौरान खेत से निकलने लगे सोने-चांदी के सिक्के, पुरातत्व विभाग की टीम ने किया निरीक्षण

vishal kumar
19 Jan 2023 12:12 PM GMT
खुदाई के दौरान खेत से निकलने लगे सोने-चांदी के सिक्के, पुरातत्व विभाग की टीम ने किया निरीक्षण
x

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के थाना झिंझाना क्षेत्र में एक किसान के खेत से सोने और चांदी के सिक्के निकलने की खबर आग की तरह फ़ैल गई। जिसके बाद आसपास के गाँवो से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। देखते ही देखते ही यह खबर सोशल मिडिया में वायरल होने लगी। उत्तरप्रदेश पुरातत्व विभाग की टीम ने …


लखनऊ : उत्तरप्रदेश के थाना झिंझाना क्षेत्र में एक किसान के खेत से सोने और चांदी के सिक्के निकलने की खबर आग की तरह फ़ैल गई। जिसके बाद आसपास के गाँवो से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। देखते ही देखते ही यह खबर सोशल मिडिया में वायरल होने लगी। उत्तरप्रदेश पुरातत्व विभाग की टीम ने इस पर संज्ञान लेते हुए शामली पहुंची और निरीक्षण का काम शुरू किया गया और पुरातत्व विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।

यह पूरा मामला उत्तरप्रदेश के थाना झिंझाना क्षेत्र खेड़ीखुशनाम गांव का है। यहां किसान ओम सिंह के खेत में खुदाई के दौरान प्राचीन काल के सोने-चांदी के सिक्के मिलने की अफवाह फैली। पुरातात्विक अधीक्षक डी.बी. गरनक का कहना है कि सोशल मीडिया पर एक किसान के खेत से कुछ प्राचीन सिक्के मिलने की खबर वायरल हो रही है, जिसके बाद हमने खेत का निरीक्षण किया है लेकिन किसान के खेत में कुछ नहीं मिला है। फिलहाल उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है कि खबर सच है या झूठ है।

दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि ओम सिंह के खेत की खुदाई लगभग 15 दिन पहले हुई थी। जिसमें सोने व चांदी के सिक्के मिलने की बात बताई जा रही है। लेकिन अभी तक सिक्के किसी भी व्यक्ति ने नहीं देखे हैं। उन्होंने बताया कि पुरातत्व की टीम को भी कुछ नहीं मिला।

Next Story