CG News : भूख से ट्रेन में तड़प रही थी बच्ची, रेलवे ने अगले ही स्टेशन उपलब्ध कराया दूध, लोगों ने नेक कार्य को सराहा… 

CG Newsबिलासपुर : बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस(15231) में डेढ़ साल की बच्ची का भूख से बेहाल हो गई। परेशान माता-पिता स्टेशनों में उतरकर दूध खोजते रहे, लेकिन नहीं मिला। ऐसे में उन्होंने रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 में मदद मांगी। ट्रेन के पहुंचने से पहले कर्मचारी स्टेशन में एक डिब्बे में उबला दूध लेकर खड़े हो गए। ट्रेन आते ही सीधे कोच में पहुंचे और दूध उपलब्ध कराया। इसके बाद बच्ची की भूख शांत हुई। वहीं, माता-पिता ने भी राहत की सांस ली।

यात्रियों ने दिया सुझाव

मात-पिता की परेशानी देखकर आसपास के बर्थ में बैठे यात्रियों ने 139 रेलवे हेल्पलाइन नंबर सूचना देकर मदद मांगने के लिए कहा। पिता ने फोन किया और स्थिति बताई। जैसे ही बिलासपुर स्थित कमर्शियल कंट्रोल को इसकी जानकारी मिली, सबसे पहले यह देखा गया कि ट्रेन कहा पर है। इस ट्रेन का अगला स्टापेज शहडोल स्टेशन था। लिहाजा कंट्रोल से वहां के वाणिज्य निरीक्षक प्रकाश साहू को गर्म दूध पहुंचाने के लिए कहा गया।

 

READ MORE : Raipur Breaking : सुबह-सुबह ASP, DSP, TI सहित 100 पुलिसकर्मियों ने मिलकर की बड़ी कार्रवाई, धरे गए 30 से 40 बदमाश…

 

ट्रेन के आने से पहले पहुंच गए

प्रकाश भी मदद के लिए तत्काल जुट गए। इस बीच वह खुद एक कर्मचारी को लेकर दूध खरीदने पहुंचे। वापस रेलवे स्टेशन आकर दूध उबालकर एक थर्मस में डाला। ट्रेन के पहुंचने के पहले वे स्टाफ के साथ प्लेटफार्म पर खड़े थे। ट्रेन के पहुंचने पर मासूम के माता-पिता के पास पहुंचे, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। यात्रियों ने रेलवे की इस मदद के लिए खूब सराहना भी की।

Back to top button