CG Crime : रिटायर्ड कर्मचारी से 6 लाख की ठगी, तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

CG Crimeअंबिकापुर। CG Crime जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र में एक बिजली विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी से 6 लाख की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की शिकायत पर सीतापुर पुलिस ने ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Read More : CG Crime : बेटी के साथ युवक को देखा आपत्तिजनक हालत में, गुस्साएं पिता ने ले ली जान, 6 गिरफ्तार…

बता दें कि पीड़ित जगसाय नागवंशी 67 वर्ष जो बिजली विभाग का रिटायर कर्मचारी हैं, जो वर्तमान में अम्बिकापुर लुचकिघाट के पास रहता है। पूर्वजों की जमीन एरैंड ग्राम में है। जिसे 27 दिसम्बर को दो अलग-अलग नम्बर से फोन आया कि आप के गांव वाले खेत में आप को जेसीबी से काम करवाना हैं, जिसका पता चला है। जिस पर जगसाय ने 28 दिसम्बर को काम कर देने की बात कही, दूसरे दिन दो लोग गांव पहुँच कर जगसाय के खेत में दिन भर काम कर अपना पैसा लेकर चले गए।

Read More : CG Crime : पति बना दरिंदा, पत्नी के चरित्र पर करता था शंका, कर दी बेरहमी से हत्या, प्राइवेट पार्ट को सुई से सिला, फिर दबा दिया गला…

29 दिसम्बर को चार लोग जगसाय के खेत पर पहुंच कर जगसाय को धमकी देने लगे कि तुमने सरकारी जेसीबी से अपने खेत पर काम कराया है। ई ई साहब साथ में है तुम्हारे खिलाफ रिपोर्ट करने वाले हैं कि तुमने सरकारी वाहन से बिना परमिशन से कार्य कराया हैं। तुम जेल चले जाओगे नहीं तो साहब से सेटिंग कर लो। इस बात से रिटायर कर्मचारी डर गया और जेल जाने के डर से पैसा देने को तैयार हो गया औऱ ठगों के साथ उनके कार से अम्बिकापुर अपने घर गया औऱ बैंक से 6 लाख रुपये लेकर ठगों को दिया।

Read More : CG Crime : दुष्कर्म की साजिश हुई नाकाम, तो जेठ ने सात महीने की गर्भवती बहु की कर दी बेरहमी से हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार…

ठगी के शिकार कर्मचारी ने इस बारे में किसी को नहीं बताया पर कुछ दिनों बाद उसे अहसास हुआ कि मेरे साथ ठगी हो गया है, तो हिम्मत कर घटना की जानकारी अपने बेटों को दी। जिस पर सीतापुर थाने आकर पीड़ित ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस द्वारा अज्ञात ठगों के खिलाफ मामला दर्ज ठगों के नम्बर को ट्रेस कर तीन आरोपी सलमान खान 28 वर्ष निवासी फतेहपुर उत्तरप्रदेश, जुमराती खान 55 वर्ष निवासी जेतपुर उत्तरप्रदेश, असलम खान 50 वर्ष निवासी हज़रतपुर उत्तर प्रदेश को मंगारी चौक के पास पकड़ा गया। पुछताछ करने पर तीनो ने जुर्म करना कबूल किया। इनके पास से नगद 50 हजार रुपये जब्त किया है।

Back to top button