Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : आने वाले दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड! भारी बारिश के भी आसार, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

naveen sahu
18 Jan 2023 3:50 PM GMT
Weather Update
x

नई दिल्ली। Weather Update : इन दिनों मौसम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हैं। वहीं उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और आसपास के इलाकों को 19 जनवरी से शीतलहर से तो राहत रहेगी लेकिन बारिश …

Weather Update

नई दिल्ली। Weather Update : इन दिनों मौसम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा हैं। वहीं उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और आसपास के इलाकों को 19 जनवरी से शीतलहर से तो राहत रहेगी लेकिन बारिश लोगों को परेशान कर सकती है। IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली और आसपास के इलाकों में 22 जनवरी से साल की पहली बारिश शुरू हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत उत्तर पश्चिमी भारत में अगले 7 दिनों में बारिश के साथ ओले गिरने का अनुमान है। इस बात की जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को दी है।

Read More : Weather Update : सर्द मौसम से अभी नहीं मिलेगी राहत, ठंड, शीतलहर और अब भारी बारिश के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से 25 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है। जिसके चलते पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 21 जनवरी को बारिश या बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 23 और 24 जनवरी को जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ओले गिरने की संभावना है। 23-24 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 19 जनवरी से उत्तर भारत के राज्यों को शीतलहर से राहत रहेगी। मौसम विभाग ने बताया कि 18 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जिसके कारण उत्तर भारत को शीतलहर से छुट्टी मिलेगी।

Next Story