Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : सैमसंग का न्यू फ्लैगशिप फोन इस दिन होगा लॉन्च, मिलेंगे 200 MP कैमरा जैसे कई तगड़े स्पेसिफिकेशन, जाने पूरी डिटेल्स  

naveen sahu
17 Jan 2023 2:02 PM GMT
Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date
x

New Delhi : Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date :  सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने लेटेस्ट इमेज सेंसर 'ISOCELL HP2' के लॉन्च की अनाउंसमेंट कर दी है। जिसमें 200 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन दिया गया है। सैमसंग का यह नया कैमरा मॉड्यूल पहले ही बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन स्टेज में एंट्री कर चुका है और पूरी संभावना …

New Delhi : Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने लेटेस्ट इमेज सेंसर 'ISOCELL HP2' के लॉन्च की अनाउंसमेंट कर दी है। जिसमें 200 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन दिया गया है। सैमसंग का यह नया कैमरा मॉड्यूल पहले ही बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन स्टेज में एंट्री कर चुका है और पूरी संभावना है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा के साथ इसकी शुरुआत होगी। गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को 1 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : कंपनी ने इंप्रूवमेंट सिर्फ रिजॉल्यूशन में ही नहीं किया है। सैमसंग के मुताबिक, प्रीमियम स्मार्टफोन्स में बेहतर मोबाइल इमेज क्वालिटी के लिए लेंस में बेहतर पिक्सल टेक्नोलॉजी मिलेगी। ISOCELL HP2 में 1/1.3-इंच ऑप्टिकल फॉर्मेट में 200 मिलियन 0.6-माइक्रोमीटर पिक्सल हैं।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : यह सेंसर साइज आमतौर पर 108-मेगापिक्सल के स्मार्टफोन कैमरों में यूज किया जाता है। यह बड़े कैमरा बम्प्स के बिना हाई-एंड स्मार्टफोन्स में हाई रिजॉल्यूशन की अनुमति देगा।

न्यू Tetra2pixel टेक्नोलॉजी
Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : सेंसर में सैमसंग की एडवांस्ड पिक्सेल-बिनिंग टेक्नोलॉजी Tetra2pixel दी गई है, जो अलग-अलग लाइटिंग लेवल्स के अनुकूल होने के लिए कई पिक्सेल साइज का अनुकरण करती है। लो लाइट एनवायरमेंट में सेंसर 4 से 16 नेबरिंग पिक्सल को बाइंड कर 1.2-माइक्रोमीटर 50-मेगापिक्सल और 2.4-माइक्रोमीटर 12.5-मेगापिक्सल इमेज सेंसर में बदल सकता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : वहीं फुल 8K वीडियो के लिए सेंसर ज्यादा सीन कैप्चर करने के लिए 1.2-माइक्रोमीटर 50-मेगापिक्सेल मोड पर स्विच करता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : इसके अतिरिक्त ISOCELL HP2 सैमसंग की डुअल वर्टिकल ट्रांसफर गेट (D-VTG) टेक्नोलॉजी से लैस है। जिसके बारे में सैमसंग का दावा है कि पिक्सेल की कैपेसिटी 33% से ज्यादा बढ़ जाती है। यह ब्राइट लाइट कंडीशंस में ओवरएक्सपोजर को कम करता है और कलर रिप्रोडक्शन को बढ़ाता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : सेंसर में सुपर QPD नाम की एक टेक्नोलॉजी भी मिलती है, जो लो-लाइट सेटिंग्स में बेहतर ऑटो फोकसिंग और 50 मेगापिक्सल मोड में एन्हांस्ड HDR परफॉर्मेंस के लिए DSG फीचर ऑफर करती है।

सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा 200MP कैमरा
Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : गैलेक्सी S23 अल्ट्रा इस साल लॉन्च होने वाला सैमसंग का फ्लैगशिप फोन होगा। यह गैलेक्सी S22 अल्ट्रा पर बेस्ड होगा। इसमें एक हाई-डेफिनिशन कैमरा दिया जाएगा। सैमसंग ने S22 अल्ट्रा के साथ 100X जूम कैपेसिटी की पेशकश की थी और अब नए 200MP कैमरा लेंस की मदद से इसे और बढ़ाया जा सकता है।

Samsung Galaxy S23 Ultra Launch Date : कंपनी गैलेक्सी S23 और गैलेक्सी S23 प्लस में 50MP कैमरा लेंस का यूज करना जारी रख सकती है।

Next Story