अगर आपके पास है 2 रुपए का यह सिक्का, तो आप घर बैठे कमा सकते है 5 लाख रुपए, बस करना होगा ये काम…


 

रायपुर: दुनिया में लोगों को एंटीक चीजों (antique things) को कलेक्ट ने का एक अलग ही शौक होता हैं। जिसके लिए लोग मोटी रकम देने के लिए तैयार रहते हैं। दुनिया में ऐसे लोगों की कमी नहीं हैं। ऐसे लोगों के पास पहले से एंटीक चीजों (antique things) का कलेक्शन होता हैं। लोगों पुराने चीजों को कलेक्ट करते है और कलेक्शन बढ़ाते है। जिसके लिए वो बहुत सारा पैसा खर्च करते है। तो आइए जानते है इसके बारे में!

दरअसल, ई कॉमर्स वेबसाइट क्विकर में 2 रुपए के सिक्के का नीलामी करने पर आपको कंपनी 5 लाख रुपए ​दे रही है। जो पहले बंद हो चुके है और ये सिक्का मार्केट में नहीं दिखता। 2 रुपये के सिक्के हैं और उनके पीछे भारत का नक्शा बना हुआ है। ये सिक्के 1990, 1992, 1994 और अन्य वर्षों में बनाए गए सिक्के हैं। क्विकर पर इस तरह के यूनीक सिक्कों की सेल चलती रहती है. इस खास सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और उस नक्शे में राष्ट्रीय झंडा बना हुआ है। इसके बगल में अंग्रेजी में National Integration और हिंदी में राष्ट्रीय एकता मुद्रित होना चाहिए।

ये रहा बेचने का तरीका


 

क्विकर डॉट कॉम पर इस सिक्के की कीमत 5 लाख रुपये बताई गई है। इसे बेचने के लिए आपको साइट पर एक ऑनलाइन सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसकी पूरी जानकारी (https://www.quikr.com/home-lifestyle/2-rupees-coin-for-sale-jamalpur/p/356059342) पर मिल जाएगी। यहां आपको अपना नाम, नंबर और डिटेल वगैरह भरकर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।

 

अब आपको 2 तरह के ऑप्‍शन दिखेंगे। सिक्का खरीदने के लिए Buy Now और बेचने के लिए Make an Offer. आपको सिक्का बेचना है ​तो मेक एन ऑफर (Make an Offer) पर क्लिक करना होगा। अब आप सिक्के की फोटो खींचकर इसे अपलोड कर दें। इसके बाद खरीदने वाले सिक्के के शौकीन लोग आपसे संपर्क करेंगे। इस तरह आप तय कीमत पर या नेगोशिएशन कर अपना सिक्का बेच सकते हैं।

 

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।)
Back to top button