अगर आपके पास है यह दो रुपये का अद्भुत सिक्का, तो आप रातोंरात हो जाएंगे मालामाल, जानें पूरी प्रोसेस…

 

नई दिल्ली। अगर आप लंबे आर्थिक मंदी (financial crisis) के दौर से परेशान हो गये हैं। साथ ही पुराने नोटों व क्वाइंन कलेक्शन (old notes and coin collection) के शौकीन हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर हो सकती है। आप रातोंरात मालामाल (rich) हो सकते हैं। आप जानकारी बेहद आश्चर्य होगा कि कई अमीर (rich) लोग पुराने नोटों व सिक्कों (old notes and coin collection) के खरीदने के बेहद शौकीन होते हैं। आजकल पुराने नोटों व सिक्कों (old notes and coin collection) की खरीदी-बिक्री के कई आनलाईन माध्यम भी शुरु हो गये हैं।

 

 

 

ऐसे में आप अपने पुराने नोट व सिक्कों को बिक्री कर रातोंरात करोड़ों कमा सकते हैं। यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है। आपको बस इन सिक्कों को सही जगह पर बेचना होगा।

 

 

READ MORE: गोल्डन चांस: दिवाली से पहले सोने के दाम में गिरावट, आज 8,330 रुपये सस्ती कीमत पर घर लाएं GOLD, बस एक मिस्ड कॉल से जानें ताजा भाव

 

 

आपके पास अगर ऐसे दुर्लभ सिक्के गुल्लक में पड़े हैं तो जल्दी ही उन्हें बाहर निकालिये। कहीं आप रातों रात करोड़पति तो नहीं बनने जा रहे हैं। अगर वह सिक्का जी हां, 2 रुपए का यह सिक्का आपको करोड़पति बना देगा। 2 रुपये का यह सिक्का साल 1994 में बना है। इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा है। इन दुर्लभ सिक्कों की कीमत क्विकर वेबसाइट पर 5 लाख रुपये तय की गई है।

 

 

 

 

वहीं, आजादी से पहले महारानी विक्टोरिया के एक रुपये के चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है। इसी तरह जॉर्ज पंचम किंग सम्राट 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपए तक बताई जा रही है।

 

 

READ MORE: अब मात्र 200 रुपए में मिलेगी 200Mbps की स्पीड, ऐसे उठाएं सबसे सस्ते Broadband Plan का लाभ, पाएं बिना किसी डेली लिमिट के अनलिमिटेड डेटा

 

 

बता दें कि इन सिक्कों की बिक्री ई-कॉमर्स साइट क्विकर पर की जा रही है। हालांकि यह विक्रेता और खरीदार के बीच है कि वे किस कीमत पर सहमत हैं, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की बहुत मांग है, जिसके लिए लाखों रुपये आसानी से उपलब्ध होंगे।

 

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।)

Back to top button