CG News : निषाद समाज ने धूमधाम से मनाई भक्त गुहा निषाद राज की जयंती…

CG News

फरसगांव, रामकुमार भारद्वाज। CG News फरसगांव ब्लाक के निषाद समाज के द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 16 जनवरी को नगर के तालाब किनारे स्थित निषाद समाज के सामाजिक भवन के लिए आरक्षित स्थल पर निषाद समाज के सभी लोगों की उपस्तिथि में भक्त गुहा निषाद राज जयंती धूमधाम से मनाई गई।

Read More : CG News : बड़ेडोंगर पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने लगाया जन चौपाल…

इसमें श्रीरामचन्द्र माता जानकी एवं लक्ष्मण भैय्या को गुहा निषाद द्वारा नाव से गंगा पार करते हैं चलित झांकी के रूप में दिखाया गया, जो मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा। जिनके साथ समाज के लोगों द्वारा नगर के मुख्य मार्ग में शोभायात्रा व कलश यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरूष एवं बच्चे शामिल हुए। जिसके बाद समाज के लोगांे ने कार्यक्रम स्थल पर एकत्रित होकर भगवान श्रीराम और भक्त गुहा निषाद राज की पूजा-अर्चना कर जयंती को धूमधाम से मनाया। वही निषाद समाज के प्रमुखों ने बताया इस दिन का इन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है इस दिन को उत्सव के रूप में पूरा निषाद समाज धूमधाम से मनाता है।

Read More : CG News : झुमका जल महोत्सव 2023 का कल होगा आगाज, मंत्री अमरजीत भगत और मुख्य अतिथि के तौर पर मंत्री ताम्रध्वज साहू होंगे शामिल  

कोण्डागांव निषाद समाज के जिलाध्यक्ष रामप्रसाद निषाद ने भक्त शिरोमणि गुहा निषाद राज जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भक्त गुहा निषादराज समाज के गौरव है। ऐसे सहज और सरल समाज के व्यक्ति को भगवान श्रीराम का विशेष आशीर्वाद मिला था। उनके बताए रास्ते पर निषाद समाज चल कर विकास के मार्ग पर अग्रसर है। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष सुकुराम निषाद, सचिव देवेंद्र निषाद, कोशाध्यक्ष मानसाय निषाद, ब्लाक संगठन मंत्री लोकनाथ निषाद, संरक्षक रामप्रसाद निषाद, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष अशोक निषाद, उपाध्यक्ष धनेंद्र निषाद, सचिव सुभाष निषाद, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुनीता निषाद, सचिव रेवती निषाद सहित समस्त केवट निषाद समाज के लोग उपस्थित रहे।

Back to top button