Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather News : अगले तीन दिनों में शीतलहर फिर ढ़ाएगी कहर, 3 डिग्री तक गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

viplav
15 Jan 2023 10:31 AM GMT
Weather Update
x

नई दिल्ली। Weather News : जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है. ऐसे में सोमवार से अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर शीतलहर लौटने की चेतावनी दी गई है. यहां तापमान के 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने …

CG Weather News

नई दिल्ली। Weather News : जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी का दौर जारी है. ऐसे में सोमवार से अगले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर शीतलहर लौटने की चेतावनी दी गई है. यहां तापमान के 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने मंगलवार से शुक्रवार तक यहां शीतलहर और घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में इसी महीने पांच दिनों तक लगातार शीतलहर की स्थिति बनी हुई थी.

Weather News :दिल्ली में 5 जनवरी से लगातार शीतलहर की स्थिति बनी हुई थी, जहां एक दशक में पहली बार इतना लंबा शीतलहरी देखा गया. आईएमडी के एक सीनियर साइंटिस्ट ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस खत्म होने की कगार पर है, ऐसे में अगले कुछ और दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से रात के समय में तापमान लगातार बढ़ रहा है. शनिवार को सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस महीने अबतक का सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान रहा.

पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी
Weather News : आईएमडी ने बताया कि नॉर्थ-वेस्टर्ली हवा की वजह से आने वाले दिनों में पहाड़ी इलाकों से हवाएं उत्तर भारत की तरफ चलेंगी, जिससे तापमान में गिरावट आएगी. गौरतलब है कि, उत्तराखंड के धनोल्टी में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई. वहीं जम्मू कश्मीर के बांदिपोरा जिले के गुरेज सेक्टर का एक गांव हिमस्खलन की चपेट में आ गया. इसमें किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा सहित 12 जिलों में बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई है.

हिमाचल में चार हाईवे और सैकड़ों सड़कें बंद
Weather News : बर्फबारी की वजह से हिमाचल प्रदेश में चार हाईवे और 245 सड़कें बंद कर दी गई है. वहीं उत्तर के मैदानी राज्य शीतलहर की चपेट में है. दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में रविवार को भी बर्फबारी हो सकती है. वहीं राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भी शीतलहर की चेतावनी दी गई है.

viplav

viplav

    Next Story