खतरनाक सांप लेके ये शख्स पहुंचा कोर्ट, डर के कांप उठे जज, उसके बाद….

Viral News

 

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिला की एक अदालत में बुधवार को एक दोमुंहा सांप को पेश किया गया। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार झा की अदालत में उक्त सांप को एक कंटेनर में पेश किया गया जिसके बाद न्यायाधीश के निर्देशानुसार अदालत में मौजूद वन विभाग के अधिकारी सांप को सुरक्षित रख-रखाव के लिए अपने साथ ले गए। न्यायाधीशने दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को बताया कि बरौनी प्रखंड के नींगा गांव के पारा विधिक स्वयंसेवक मुकेंद्र पासवान ने एक ग्रामीण को दो मुंह वाला सांप को पकड़े देखा जिसकी जानकारी मुझे प्राप्त हुई।

 

READ MORE :Adipurush controversy : बढ़ी ‘आदिपुरुष’ की मुश्किलें, प्रभास और सैफ को अब जाना पड़ेगा कोर्ट, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप….

 

 

उन्होंने कहा कि सांप के दुर्लभ प्रजाति के होने के मद्देनजर मैंने स्वयंसेवक को उसके (सांप के) संरक्षण के आदेश के लिए अदालत में लाने को कहा। स्वयंसेवक उक्त सांप को एक बड़े डब्बे में डाल कर न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किया जिसके बाद न्यायाधीश ने तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दी। अदालत पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने उक्त सांप के सुरक्षित रख-रखाव सुनिश्चित करने के न्यायाधीश के निर्देश पर अपने साथ ले गए। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस सांप की विदेशों में बहुत अधिक मांग है।

विशेष कर चीन में यह माना जाता है कि इस सांप के मांस से यौनशक्ति में भारी वृद्धि होती है। उन्होंने बताया कि यह सांप शांत स्वभाव का होता है और कीड़े-मकोडे तथा चूहे को अपना शिकार बनाता है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता ये है कि यह किसी भी खतरे के समय अपने पूंछ को भी मुंह की तरह ही उठा सकता है, जिसके कारण इसे लोग दोमुंहा सांप कहते हैं।

 

 

Back to top button