CG News : खाद्य निरीक्षक संदीप शर्मा निलंबित, छत्तीसगढ़ मिडिया एसोसिएशन ने उठाया था कदम…

CG News

तिल्दा-नेवरा, अजय नेताम। CG News सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पीडीएस के चांवल में गड़बड़ी को लेकर छत्तीसगढ़ मिडिया एसोसिएशन के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी से जांच कर कार्रवाई की मांग किया गया था। इस मामले पर फुड निरीक्षक ने महज खानापूर्ति कर अनुविभागीय अधिकारी को जांच प्रतिवेदन सौंपा। इस मसले पर छत्तीसगढ़ मिडिया एसोसिएशन ने पुनर्जांच की मांग किया है जो कि लंबित है।

Read More : CG News : मकर संक्रान्ति पर लीनेस क्लब समर्पण द्वारा किया गया कंबल वितरण, समाज सेवा हमेशा रहेगी जारी : प्रीति

इधर संबंधित खाद्य अधिकारी की खाद्य भंडारन व अन्य संबंधित मामलों के निरीक्षण में लापरवाही व कर्तव्यहीनता के चलते खाद्य विभाग के टीम ने जांच कर क्षेत्र के खाद्य निरीक्षक संदीप शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। रायपुर जिला कथित खाद्य निरीक्षक के प्रभार क्षेत्र के तीन उचित मूल्य दुकान के बोगस संचालन पर कार्यवाही नहीं करने व कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में खाद्य निरीक्षक संदीप शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Read More : CG News : छत्तीसगढ़ के पहले शहीद पार्क का CM भूपेश बघेल ने किया लोकार्पण, अब वीर सपूतों की कुर्बानी से लोग होंगे रू-ब-रू  

खाद्य विभाग से जारी आदेश के अनुसार खाद्य निरीक्षक संदीप शर्मा पर आरोप है कि उचित मूल्य के दुकानों में खाद्य सामग्री की भंडारण को लेकर समयबद्ध निगरानी नहीं की गई। खाद्य विभाग के निर्देशानुसार प्रत्येक माह के लिए आबंटित खाद्यान्नों को लेकर उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण में कर्तव्य हिनता बरती गई है। निलंबन अवधि में खाद्य निरीक्षक को जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी, खाद्य निरीक्षक संदीप शर्मा का मुख्यालय राजनांदगांव होगा।

Back to top button