CG News : मकर संक्रान्ति पर पालकीमाड़ा तपोभूमि में लगा मेला, हजारों की संख्या में दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु…

CG News

मनेन्द्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News मकर संक्रांति का पर्व पूरे देश में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही भक्तों ने मंदिर पहुंच कर देवताओं के दर्शन किये और मेले का आनंद लिया। मकर सक्रांति के पावन अवसर पर खोंगापानी के पालकीमाड़ा में भी मेले का आयोजन किया गया था। पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष भी मकर सक्रांति पर मेले का आयोजन किया गया। 2 दिन तक चलने वाले मेले में बच्चे बूढ़े सभी ने मिलकर मेले का आनंद उठाया।

Read More : CG News : झुमका जल महोत्सव 2023, जिले की संस्कृति, पर्यटन और खूबसूरती को करेंगे प्रदर्शित…

इस मेले को देखने के लिए आसपास के क्षेत्रों से अधिक से अधिक संख्या में लोग आ रहे है। पालकीमाड़ा तपोभूमि के मेले की अपने आप में एक अलग ही छवि बनी हुई है। विगत कई वर्षों से लगातार इस मेले का आयोजन किया जाता है। यहां बच्चों के लिए झूले, छोटे-छोटे खिलौनों की स्टाल और नाश्ते की कई होटले भी लगाई गई है। मंदिर सेवा समिति के सदस्य और वार्ड पार्षद जगदीश मधुकर ने बताया कि नगर पंचायत खोंगापानी एकतानगर वार्ड क्रमांक 04 क्षेत्र के अंतर्गत पालकीमाड़ा तपोभूमि में मकर संक्रांति मेले के अवसर पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे।

CG News

आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को पानी पाउच का वितरण किया गया। पालकीमाड़ा में दर्शन करने के लिये काफी संख्या में भक्त आते है लेकिन पालकीमाड़ा तपोभूमि में पानी की व्यवस्था ना होने के कारण श्रद्धालु प्यासे रह जाते हैं। पिछले 8 वर्ष की भांति इस वर्ष भी हजारों श्रद्धालुओं को पानी के पाऊच का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा मंदिर तक स्वच्छ पेयजल के लिये प्रयास किया जा रहा है। लगभग 35 लाख का प्रपोजल तैयार है जल्दी ही स्वीकृति मिलने के बाद काम शुरू कर दिया जायेगा।

Read More : CG News : मकर संक्रान्ति पर लीनेस क्लब समर्पण द्वारा किया गया कंबल वितरण, समाज सेवा हमेशा रहेगी जारी : प्रीति

मेले में श्रद्धालुओं को पानी का पाउच वितरण करने में फ़िरोज़ सिद्दीकी, लालबाबू,पप्पू, कैलाश सोनी, कमलेश पाठक, अजय कैवर्त्य, किरण कुमार चौधरी, अमर जांगड़े , अमन केंवट का विशेष सहयोग मिला। पुलिस प्रशासन की तारीफ करते हुये जगदीश ने कहा कि पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के कारण ही मेले में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नही हुई और श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद लिया। उन्होंने चौकी प्रभारी कमलेश पाण्डेय, प्रधान आरक्षक अजय पोया, आरक्षक आनंद कुर्रे, साधारण सिंह, सैनिक कमलेश कुमार को भी धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Back to top button