Army Day 2023 : मुख्यमंत्री ने भारतीय सेना के जवानों को दी आर्मी-डे पर शुभकामनाएं, बोले- वीर सपूतों के शौर्य को सलाम

CM Bhupesh Baghel

रायपुर। Army Day 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय सेना के जवानों, अधिकारियों सहित सभी देशवासियों को आर्मी-डे (थल सेना दिवस) पर शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि अपने अदम्य साहस और वीरता से माँ भारती की रक्षा में सदैव समर्पित वीर सपूतों को राष्ट्र गौरवपूर्ण सलाम करता है। शांतिकाल, युद्धकाल और संकट के समय हमारी सुरक्षा, राहत और बचाव के कार्यों में भारतीय सेना के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Read More : Army School Recruitment : यहाँ निकली आर्मी पब्लिक स्कूल के इतने पदों पर भर्ती, 6 जून को है आवेदन की आखिरी तारीख…

क्यों मनाया जाता हैं आर्मी-डे

भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ, फील्ड मार्शल कोडंडेरा एम. करियप्पा को सम्मानित करने के लिए भारत हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाता है। यह दिन एक महान सैन्य नेता के प्रति राष्ट्र की कृतज्ञता की याद दिलाता है जिसने भारत को एक अग्रणी वैश्विक शक्ति के रूप में उसकी वर्तमान स्थिति में मार्गदर्शन करने में मदद की।भारतीय सेना दिवस पर, हम उन बहादुर सैनिकों को सलाम करते हैं जिन्होंने हमारे देश और इसके नागरिकों के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। परेड और अन्य शो राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के साथ-साथ सभी मुख्यालयों में आयोजित किए जाते हैं।

भारत के 75 वें सेना दिवस पर, हम उन बहादुर सैनिकों का जश्न मनाते हैं जिन्होंने हमारे देश और इसके नागरिकों के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। हम इन सम्मानित पुरुषों और महिलाओं को सम्मानित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के साथ-साथ देश भर के अपने सभी मुख्यालयों में परेड और अन्य शो आयोजित करते हैं।

Back to top button