Jio 5G In Raipur : राजधानी में लॉंच हुआ Jio 5G सर्विस, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा, 30 गुना स्पीड से दौड़ेगा मोबाइल…

Jio 5G In Raipurरायपुर। तेज रफ्तार इंटरनेट का इंतजार कर रहे राजधानी के मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए आज बड़ा दिन है. आज से जियो रायपुर में आज से 5G सेवा की शुरुआत करने जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 5G सेवा की लॉन्चिंग करेंगे. जानकारी के अनुसार, जियो ग्राहकों के लिए उपलब्ध 5G सेवा की 4G की तुलना में 20 गुना ज्यादा स्पीड से इंटरनेट चलेगा. इसमें 1GBPS की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. जियो का 5G नेटवर्क अब तक देश के 72 शहरों में एक्टिव हो चुका है. अब 73वें नंबर पर आज से रायपुर में 5G नेटवर्क की सुविधा ग्राहकों को मिलेगी. रायपुर के बाद आने वाले दिनों में सहित प्रदेश से जुड़े कई शहरों में सेवा शुरू होगी.

जानकारी के अनुसार, जियो ग्राहकों के लिए उपलब्ध 5G सेवा की 4G की तुलना में 30 गुना ज्यादा स्पीड से इंटरनेट चलेगा. इसमें 1GBPS की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. जियो का 5G नेटवर्क अब तक देश के 72 शहरों में एक्टिव हो चुका है. अब 73वें नंबर पर आज से रायपुर में 5G नेटवर्क की सुविधा ग्राहकों को मिलेगी. रायपुर के बाद आने वाले दिनों में सहित प्रदेश से जुड़े कई शहरों में सेवा शुरू होगी. वहीं अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जियो के बाद एयरटेल भी यहां जल्द ही अपनी 5जी सेवाएं शुरू करेगा.

राजधानी रायपुर सहित आसपास के शहरों में जहां ये सेवा शुरू की जा रही है, कंपनी का दावा है ग्राहकों को 1 जीबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. खास बात ये है कि जो ग्राहक अभी जियो 4जी की सेवा प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें अपने मोबाइल का सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी, लेकिन ये जरूरी होगा कि उनके पास 5जी वाला मोबाइल फोन होना चाहिए. फोन में नई सेटिंग आएगी.ऑप्शन मांगा जाएगा 4जी या 5 जी। 5जी के लिए उसके ऑप्शन को क्लिक करना होगा. इसके बाद मोबाइल में 5जी एपीयर होने लगेगा.

Back to top button