अगर आपके पास 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट हो तो कमा सकते हैं लाखों, एक दिन में बदल सकती है तकदीर, सिर्फ करना होगा ये काम

 

 

 

 

नई दिल्ली। अगर आपके पास नोट (Note)का कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट (currency note)है तो आप लाखों रुपये कमा सकते है. 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट है तो फिर आप ई-बे वेबसाइट पर जाइये और वहां अपने नोट के दाम वसूल लीजिए।

 

 

 

दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है। ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है। इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। आपके पास ये नोट है तो फटाफट उसे ऑनलाइन नीलामी के लिए डाल दीजिए। इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 2000, 200 के नोट में सिर्फ एक खासियत होना जरूरी है।

 

 

 

पहले भी 786 डिजिट वाले नोट की बोली में 3 लाख रुपये तक लोगों को मिले हैं। अगर आपको याद हो तो कुली फिल्म में अमिताभ बच्चन के पास 786 नंबर का बिल्ला था। दरअसल, बहुत बड़ी संख्या में लोग 786 को शुभ और भाग्यशाली अंक मानते हैं। ऐसे में हो सकता है कि कोई बोली लगाने वाला आपको मुंह मांगी रकम दे दे।

 

 

कहां बेचें कमाई कराने वाला ये नोट

 

 

 

786 डिजिट वाले इस खास नोट को बेचने के लिए आपको घर से निकलने की भी जरूरत नहीं है। ईब और क्लिक इंडिया जैसी कई वेबसाइट्स हैं, जो ऐसे खास नोटों को ढूंढकर नीलामी कराती रहती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर व्हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी दिया गया है।

 

 

 

READ MORE: जब साधु ने Shilpa Shetty को किया था किस, जानिए फिर क्या हुआ था, बोल्ड फोटोशूट भी बना था मुसीबत का कारण, इन वजहों से चर्चा में रही थी एक्ट्रेस

 

ऐसे बेचें अपने कलेक्शन का ये नोट

 

 

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद 786 अंक वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कराना होगा। फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदने के इच्छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे। मनमाफिक कीमत तय होने पर आप अपने एंटीक नोट को बायर को बेच सकते हैं।

 

 

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।)

 

 

 

 

 

 

 

Back to top button