Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : स्वामी आत्मानंद स्कूल में मनाया मकर सक्रांति पर्व, सरस्वती साइकिल योजना से बेटियों की शिक्षा की राह हुई आसान : शिशकुमारी

Rohit Banchhor
14 Jan 2023 2:13 PM GMT
CG News
x

फरसगांव, रामकुमार भारद्वाज। CG News मुख्यमंत्री सरस्वती सायकिल योजना के तहत छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में निःशुल्क सायकिल का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में 14 जनवरी को फरसगांव के स्वामी आत्मानंद स्कूल में मकर सक्रांति का पर्व मनाया गया। साथ ही स्कूल में निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। …

CG News

फरसगांव, रामकुमार भारद्वाज। CG News मुख्यमंत्री सरस्वती सायकिल योजना के तहत छत्तीसगढ़ के सभी स्कूलों में निःशुल्क सायकिल का वितरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में 14 जनवरी को फरसगांव के स्वामी आत्मानंद स्कूल में मकर सक्रांति का पर्व मनाया गया। साथ ही स्कूल में निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

Read More : CG News : मानव सेवा के लिए महत्वपूर्ण दान, जिले के शीर्ष अधिकारियों सहित आम जन ने किया रक्त दान…

इस आयोजन में स्कूल के 64 छात्राओं को मुख्य अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष शीशकुमारी चनाप सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि व पालकजन की उपस्थिति में सायकिल का वितरण किया गया।
जनपद पंचायत अध्यक्ष शिशकुमारी चनाप ने उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सरस्वती सायकिल योजना के तहत छात्राओं की पढ़ाई अब अधूरी नहीं होगी। इस योजना से बेटियों की शिक्षा की राह आसान हुई है।

Read More :
CG News : CM भूपेश बघेल कल अधिकारियों की लेंगे समीक्षा बैठक, कोरबा जिले में कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण…

क्योंकि बेटी शिक्षित होकर आने वाले पीढ़ी को भी शिक्षा देगी। वही अतिथियों ने सभी बच्चो को मकर सक्रांति की बधाई व शुभकामनाएं दी गई। जिसके बाद अतिथियों और शिक्षकों व बच्चों ने मैदान में एक साथ पतंग बाजी कर मकर सक्रांति पर्व को मनाया गया। इस दौरान गणेश दुग्गा नगर पंचायत अध्यक्ष, पार्षद संगीता पुजारी, जेठूराम, प्राचार्य महावीर जायसवाल, शिक्षिका प्रभा सज्जल, पालकजन सहित स्कूल के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Next Story