CG Crime : अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझी, अपहरण के बाद ली युवक की जान, शव को केशकाल की घाटी में फेंकी, पति-पत्नी समेत तीन गिरफ्तार…

CG Crime

बिलासपुर। CG Crime पुलिस ने आसमां सिटी निवासी बिल्डर्स वकील अंसारी की अपहरण और हत्या का खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पति-पत्नी मृतक को ब्लैकमेल कर पैसा कमाने की योजना बनाई थी। योजना फेल होने पर उसकी हत्या कर दी।

Read More : CG Crime : लग्जरी कार से गांजा तस्करी करते दो अंतर्राज्यीय आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

मामले का खुलासा करते हुए एसपी पारुल माथुर ने बताया कि वकील अंसारी की पत्नी अकबरी खातून ने 5 नवंबर को थाने में शिकायत किया कि उनके पति 3 नवंबर को अंबिकापुर जाने के लिए निकले थे, लेकिन अभी वापस नहीं लौटे है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच किया, तो पता चला कि मृतक वकील अंसारी ने अंबिकापुर में रहने वाले दोस्त आरएस बगड़िया को फोन पर बताया था कि उसको कुछ लोग उठा लिए है और पैसे की मांग कर रहे है।

Read More : CG Crime : महिला की खून से लथपथ मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस…

उसके बाद से उनका मोबाइल नहीं लग रहा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस में मृतक का मोबाइल लोकेशन निकालकर तलाश शुरू की। इस बीच पुलिस को अलग-अलग एटीएम और फोन पे से रुपए निकालने की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस संदेहियों की तलाश में जुट गई। इसी बीच संदेहियों के भिलाई में होने की जानकारी मिली। लिहाजा पुलिस की एक टीम वहां पहुंचकर संदेही हिरासत में लिया गया।

Read More : CG Crime : किराना दुकान के गल्ला लेकर युवक फरार, पुलिस जांच में जुटी…

उससे पूछताछ करने पर हेमंत साहू ने वकील अंसारी की हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर आरोपी की पत्नी संतोषा उर्फ पूजा वर्मा और एक अन्य सहयोगी गणेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। तीनों भिलाई दुर्ग के रहने रहने वाले है। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि हेमंत साहू जुआ सट्टा का काम करता है, वह कर्ज में डूब गया है। कर्ज से छुटकारा पाने के लिए पति-पत्नी काम की तलाश में बिलासपुर आए थे।

Read More : CG Crime : गांजा तस्करी करते दो अंतर्राज्यीय आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 10 किलो बरामद…

इसी दौरान उनकी मुलाकात वकील अंसारी से हुई। उसने अपने पेट्रोल पंप में काम दिलाने की बात कहकर ले आए। इसी दौरान पति-पत्नी ने मृतक को ब्लैकमेल करके पैसा कमाने की योजना बनाई। इसी योजना के तहत वकील अंसारी हेमंत साहू की पत्नी पूजा को अपनी गाड़ी से अंबिकापुर ले गया और गणेश यादव के साथ हेमंत उनका पीछा करते हुए अंबिकापुर गए। लेकिन गाड़ी की गति धीमी होने के कारण बीच रास्ते में योजना पर काम नहीं कर पाए।

Read More : CG Crime : कैंसर से पीड़ित बुजुर्ग हुआ लूट का शिकार, ऑटो चालक रूपयों से भरा बैग लेकर हुआ फरार…

इस बीच वकील अंसारी और पूजा अंबिकापुर के होटल में रुके और शाम को वहां से लौट आए। हेमंत और गणेश भी उनका पीछा करते हुए बिलासपुर लौटने लगे। इसी बीच वकील अंसारी ने सेंदरी-मोपका बाईपास रोड में कोनी के पास अपनी गाड़ी रोक ली। तभी हेमंत और गणेश भी वहां पहुंच गए और पत्नी पूजा के साथ संदिग्ध स्थिति में देखने अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाकर विवाद करने लगे और पैसे की मांग करने लगे। इस दौरान तीनों के बीच हाथापाई हुई तब आरोपियों ने पेपर कटर से वकील अंसारी पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Read More : CG Crime : मोबाइल लूटने व चोरी करने वाले तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, जाने कैसे देते थे वारदात को अंजाम…

हत्या करने के बाद आरोपियों ने वकील अंसारी को बलौदाबाजार होते हुए केशकाल ले गए और वहां घाटी में लाश फेंक दी। इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए अलग-अलग एटीएम और फोन पे से रुपए निकालते रहे। पारूल माथुर ने बताया कि वकील अंसारी की हत्या का जुर्म कबूल किए जाने के बाद कोंडागांव जिला पुलिस से सम्पर्क किया गया। पुलिस ने बताया कि 11 दिसम्बर 2022 को क्षत विक्षत अज्ञात पुरूष शव को घाटी से बरामद कर मर्ग कायम किया गया है।

Read More : CG Crime : घर से लाखों रूपए की चोरी करने वाला नौकर गिरफ्तार, ऐसा हुआ खुलासा…

कोंडागांव पुलिस ने शव के फोटों को बिलासपुर पुलिस को भेजा। फोटो को वकील अंसारी की पत्नी को दिखाया गया। कलाई में बंधी घड़ी के आधार पर अकबरी ने शव को वकील अंसारी का होना बताया। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पीएम रिपोर्ट में वकील अंसारी की हत्या किए जाने की जानकारी के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड में रखा गया है।

Back to top button