Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : संविदा कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, नियमितीकरण की प्रक्रिया हुई शुरू

naveen sahu
14 Jan 2023 12:47 PM GMT
Big Breaking
x

रांची। Big Breaking : झारखंड सरकार ने संविदाकर्मियों को गिफ्ट दिया है। स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों को परमानेंट करने का फैसला लिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधीन काम कर रहे संविदा कर्मचारियों की नौकरी अब नियमित करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस संबंध में विभाग के उपसचिव ध्रुव प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य …

रांची। Big Breaking : झारखंड सरकार ने संविदाकर्मियों को गिफ्ट दिया है। स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों को परमानेंट करने का फैसला लिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधीन काम कर रहे संविदा कर्मचारियों की नौकरी अब नियमित करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस संबंध में विभाग के उपसचिव ध्रुव प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, झारखंड के अभियान निदेशक को पत्र लिखकर संविदाकर्मियों का विस्तृत प्रतिवेदन मांगा है। चिट्ठी में कर्मियों का प्रतिवेदन दो स्तर पर मांगा है।

Read More : Big Breaking : नक्सलियो के प्रेशर बम की जद में आने से जवान घायल, तर्रेम थाना क्षेत्र की घटना

पहले प्रतिवेदन में वैसे कर्मियों का प्रतिवेदन मांगा गया है, जो केंद्र या राज्य प्रायोजित योजना को छोड़ अन्य प्रकार के संविदाकर्मी हैं। जबकि, दूसरी श्रेणी में वैसे अनुबंध कर्मियों का प्रतिवेदन मांगा गया है, जो केंद्र या राज्य प्रायोजित योजना के तहत अनुबंध पर कार्यरत हैं। पत्र में ये भी कहा गया कि कार्मिक प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग ने 13 नवंबर 2020 को निर्देश जारी किया था।

राज्य सरकार के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के अधीन विभिन्न कार्यालयों व स्वास्थ्य संस्थानों में अनुबंध/संविदा पर कार्यरत कर्मियों की सेवाशर्तों में सुधार एवं नियमितीकरण किया जाना है। इसके निमित्त विस्तृत प्रतिवेदन 22 जनवरी तक स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराया जाए। झारखंड NHM के तत्कालीन अभियान निदेशक की अध्यक्षता में अनुबंधकर्मियों के समायोजन को लेकर एक कमेटी गठित की गयी थी। समिति द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत रिक्त पदों के विरुद्ध एनएचएम में कार्यरत अनुबंधकर्मियों के समायोजन की अनुशंसा की गयी।

Next Story