Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Bhet Mulakat : मुख्यमंत्री ने तपेश्वर महादेव मंदिर में की पूजा अर्चना, प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद, साथ ही की ये बड़ी घोषणाएं

naveen sahu
14 Jan 2023 10:32 AM GMT
Bhet Mulakat
x

तातापानी। Bhet Mulakat : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज तातापानी स्थित तपेश्वर महादेव मंदिर में महादेव की पूजा- अर्चना कर प्रदेशवासियों की समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा । मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग के प्रदक्षिणा करने के पश्चात तपेश्वर महादेव के विशाल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। मुख्यमंत्री बघेल मकर …

Bhet Mulakat

तातापानी। Bhet Mulakat : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज तातापानी स्थित तपेश्वर महादेव मंदिर में महादेव की पूजा- अर्चना कर प्रदेशवासियों की समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा । मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग के प्रदक्षिणा करने के पश्चात तपेश्वर महादेव के विशाल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। मुख्यमंत्री बघेल मकर संक्रांति पर सक्रांति परब तातापानी महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर तातापानी पहुंचे थे।

पतंगबाजी का लिया आनन्द -

मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वामी आत्मानन्द स्कूल के बच्चों के साथ मांझा थाम कर पतंगबाजी का आनन्द लिया। उन्होंने कहा कि करीब 14 वर्ष बाद मांझा थामा है । पतंग उड़ाने की एक अलग ही अनुभूति होती है।

चारपाई में बैठकर तिलकुट का उठाया लुत्फ- मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में चार पाई पर बैठकर तिलकुट और तिल के लड्डू का लुत्फ उठाया । ऐसी मान्यता है कि मकर संक्रांति के दिन स्नान, दान के साथ तिलकुट व तिल के लड्डू खाये जाते हैं । तपेश्वर महादेव की विशाल प्रतिमा के समक्ष खिंचवाई फोटो - मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री एवं विधायकों के साथ फोटो खिंचवाई ।

Read More : Bhet Mulakat : क्षेत्रवासियों को मिली ढ़ेर सारी सौगात, CM ने ग्राम पिपरिया में लगाई घोषणाओं की झड़ी

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, संसदीय सचिव व सामरी विधायक श्री चिन्तामणी महाराज, सरगुज़ा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री वृहस्पत सिंह,अपेक्स बैंक के संचालक श्री अजय बंसल कलेक्टर श्री विजय दयाराम के,पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

तातापानी महोत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणाएं :-

  • कुसमी लावा जलाशय योजना 25 करोड़ लागत।
  • भूमका व्यपर्तन योजना 30 करोड़ की लागत की घोषणा।
  • कुसमी में व्यवहार न्यायालय की घोषणा।
  • चांदो में सहकारी बैंक शुरू की घोषणा।
  • गौरलाटा को पर्यटन केंद्र के रूप विकसित करने की घोषणा।
  • नगर पंचायत कुसमी में गौरव पथ निर्माण।
  • तातापानी महोत्सव को ट्रस्ट बनाने की घोषणा।
  • बलरामपुर में गौरव पथ की घोषणा।
  • परसपाल से चलगली, चलगली से भगवानपुर होते हुए मोरन, जनक मोड़ से रामनगर तक सड़क निर्माण की घोषणा।
Next Story