Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Bhet Mulakat : CM भूपेश बघेल ने ली अफसरों की बैठक, लोगों को मिलेगा शुद्ध पानी, अधूरे निर्माण कार्य जल्द होंगे पूरे, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

naveen sahu
14 Jan 2023 10:59 AM GMT
Bhet Mulakat
x

कोरबा। भेंट-मुलाकात (Bhet Mulakat) के दौरान कोरबा जिले के पाली स्थित रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में पीएचई के ईई को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने और पानी में आर्सेनिक एवं फ्लोराइड की समय-समय पर जांच करवाने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से सड़क निर्माण की प्रगति …

Bhet Mulakat

कोरबा। भेंट-मुलाकात (Bhet Mulakat) के दौरान कोरबा जिले के पाली स्थित रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में पीएचई के ईई को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने और पानी में आर्सेनिक एवं फ्लोराइड की समय-समय पर जांच करवाने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से सड़क निर्माण की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधूरे निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समयावधि में पूरा करने कहा। सीएम ने कहा कि रिश्वतखोरी की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में 10 स्वामी आत्मानंद स्कूल संचालित हैं। डीईओ ने बताया कि 800 स्कूलों को मरम्मत के लिए चिन्हांकित किए गए हैं, अगले शिक्षण सत्र के पहले ही मरम्मत कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा। धान उठाव के संबंध में जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि धान की खरीदी की जा चुकी है। जिले में 98 फीसदी डीओ कट चुका है और 86 प्रतिशत धान का उठाव कर लिया गया है।

Read More : Bhet Mulakat : क्षेत्रवासियों को मिली ढ़ेर सारी सौगात, CM ने ग्राम पिपरिया में लगाई घोषणाओं की झड़ी

सीएम बघेल ने जिले में राजीव युवा मितान क्लब के गठन एवं प्रशिक्षण के संबंध में शासन के उद्देश्य के अनुरूप क्लब के सदस्यों को जनता के बीच जाकर शासकीय योजनाओं का बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों को डॉ. खूबचंद बघेल विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना आदि का दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए, ताकि ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं से कोई वंचित ना हो। कहा गया कि अस्पताल आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए जरूरी दस्तावेजों के संबंध में भी जानकारी दी जाए, ताकि योजनाओं के शत-प्रतिशत उद्देश्य की पूर्ति हो सके।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि औद्योगिक जिला होने के बावजूद भी बहुत सी विसंगतियां हैं। आम जनता के जीवन की बेहतरी के लिए बेहतर प्रयास करने की आवश्यकता है। महुआ शराब बनाने वाले आदिवासी से अवैध वसूली पर कार्यवाही होगी। शिकायत मिलने पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

Next Story