Begin typing your search above and press return to search.
Lifestyle

Peaceful Morning : सूरज की तरह चमकेगी किस्मत, बस ऐसे करें अपने दिन की शुरुआत, मन भी रहेगा शांत

viplav
13 Jan 2023 2:16 AM GMT
Peaceful Morning
x

नई दिल्ली। Peaceful Morning : कहते हैं न कि आपके दिन की शुरुआत जैसी होगी वैसी ही आपका दिनचर्या होता हैं। ऐसे में आपको अपने दिन की शुरुआत काफी एनर्जी के साथ करना चाहिए और सुबह उठते ही कई ऐसे काम करने की सलाह दी जाती है, जिससे पूरा दिन अच्छा गुजरता हैं । …

नई दिल्ली। Peaceful Morning : कहते हैं न कि आपके दिन की शुरुआत जैसी होगी वैसी ही आपका दिनचर्या होता हैं। ऐसे में आपको अपने दिन की शुरुआत काफी एनर्जी के साथ करना चाहिए और सुबह उठते ही कई ऐसे काम करने की सलाह दी जाती है, जिससे पूरा दिन अच्छा गुजरता हैं । इससे पूरा दिन मन शांत और कई आने वाले कष्ट भाग जाते हैं। तो चलिए जानते है कि ऐसे कौन से काम हैं जिन्हे जल्दी उठाते ही अंजाम देना चाहिए।

1. हथेली देखें
Peaceful Morning : उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से माता लक्ष्मी, माता सरस्वती और भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि आपके ऊपर बनी रहती है।

2. धरती मां को प्रणाम
Peaceful Morning : उठने के बाद अपने पैर ज़मीन पर रखने से पहले धरती मां को प्रणाम करते हुए उनसे क्षमा मांगे. मान्यता है कि धरती पर पैस रखने से दोष लगता है। भगवान कृष्ण भी धरती मां को प्रणाम करके क्षमा मांगते थे।

3. सूर्य को अर्घ्य दें
Peaceful Morning : सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद सूर्य देवता को तांबे के कलश से जल अर्पित करें. इससे आपके सूर्य संबंधित सारे दोष नष्ट होते हैं साथ ही घर परिवार और समाज में आपका मान सम्मान बढ़ता है।

4. सबसे पहली रोटी गाय के लिए बनाएं
Peaceful Morning : खाना बनाते समय ध्यान रखें कि सबसे पहली रोटी गाय के लिए बनाएं. और जब भी आपके घर के आस पास कोई गाय आए तो उसे खिला दें।

5. माता पिता के पैर छुएं
Peaceful Morning : घर से निकलने से पहले अपने माता पिता और बड़े बुजुर्ग के पैर छूकर आशीर्वाद लें। ऐसा करने से ईश्वर की कृपा बनी रहती है और आपके कोई भी काम अधूरे नहीं रहते।

6. मीठा दही खाकर निकलें
Peaceful Morning : सुबह के समय जब भी आप अपने घर से काम के लिए निकलें मीठा दही खाकर ही निकलें। ऐसा करने से आपका मन शीतल रहता है और आपके शरीर में ग्लूकोज़ की पर्याप्त मात्रा होती है।

नोट : यहाँ दी गई जानकारी इंटरनेट पर मिली सूचनाओं और सामान्य मान्यताओ पर आधारित हैं। TCP 24 इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता हैं।

Next Story