Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

MCB : झगराखाण्ड पुलिस की सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अभिनव पहल, सड़क पर घूम रहे मवेशियों पर बांधा गया रेडियम कॉलर

viplav
13 Jan 2023 5:09 AM GMT
MCB
x

एमसीबी, एस के मिनोचा। MCB : जिले के झगराखाण्ड थाना अंतर्गत सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाये जाने के लिये सड़क पर घूम रहे मवेशियों के गले में रेडियम कॉलर लगाया गया जिससे सड़क दुर्घटना में निश्चित ही कमी आयेगी साथ ही बिना नंबर प्लेट के चल रही …

एमसीबी, एस के मिनोचा। MCB : जिले के झगराखाण्ड थाना अंतर्गत सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाये जाने के लिये सड़क पर घूम रहे मवेशियों के गले में रेडियम कॉलर लगाया गया जिससे सड़क दुर्घटना में निश्चित ही कमी आयेगी साथ ही बिना नंबर प्लेट के चल रही वाहनों पर भी कार्यवाही की गई।

MCB : उपरोक्त संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी झगराखाण्ड निरीक्षक दीपेश सैनी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक टी.आर. कोशिमा के निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निमेश बरैया और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राकेश कुर्रे के मार्गदर्शन में सड़क पर घूम रहे मवेशियों के गलों में रेडियम कॉलर बांधा गया। ज्यादातर मामलों में रात के अंधेरे में पशुओं के टकराने से वाहन दुर्घटना की कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में मवेशियों के गले में रेडियम की पट्टी बंधा होने के कारण वाहन चालकों को सड़क पर बैठे मवेशी दूर से ही दिख जाएंगे जिससे निश्चित ही सड़क दुर्घटना में कमी आएगी।

MCB : निरीक्षक दीपेश सैनी ने आगे बताया कि थाना अंतर्गत बिना नंबर की चल रही कई गाड़ियों के चालकों को रोककर यातायात संबंधी नियमों की समझाइश दी गई, साथ ही पेंटर के माध्यम से उन गाड़ियों में नंबर भी लिखा गया है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और आम जनता ने झगराखाण्ड पुलिस द्वारा की गई इस पहल की प्रशंसा की है।

Next Story