Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Film City In Chhattisgarh : महासमुंद में बनेगी फिल्म सिटी, कलाकारों और निर्माता-निर्देशकों को मिलेगा लाभ, संस्कृति मंत्री ने किया निरीक्षण, सीएम बघेल लेंगे आखिरी फैसला...

Sharda Kachhi
12 Jan 2023 5:55 AM GMT
Film City In Chhattisgarh
x

रायपुर। राज्य सरकार महासमुंद जिले के ग्राम बिरबिरा में जल्द फिल्म सिटी बनाने जा रही है। छत्तीसगढ़ फिल्म सिटी बनने के बाद प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकारों, टेक्नीशियनों और निर्माता-निर्देशकों सहित स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। बता दे छत्तीसगढ़ की पहली फिल्म सिटी विकसित की जा सकती है। इसकी शुरूआत हो …

Film City In Chhattisgarh

रायपुर। राज्य सरकार महासमुंद जिले के ग्राम बिरबिरा में जल्द फिल्म सिटी बनाने जा रही है। छत्तीसगढ़ फिल्म सिटी बनने के बाद प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकारों, टेक्नीशियनों और निर्माता-निर्देशकों सहित स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। बता दे छत्तीसगढ़ की पहली फिल्म सिटी विकसित की जा सकती है। इसकी शुरूआत हो चुकी है। प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार गौरव द्विवेदी और जिला प्रशासन के अफसर साइट विजिट के लिए पहुंचे।

राजस्व की लगभग 327 एकड़ जमीन चिन्हांकित

महासमुंद के कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने बताया कि यहां राजस्व की लगभग 327 एकड़ जमीन चिन्हांकित की जा रही है। बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से बिरबिरा लगभग 4-5 किलोमीटर, नवा रायुपर से लगभग 50 किलोमीटर की दूरी पर ये स्पॉट स्थित है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर इन दिनों रायपुर में

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर इन दिनों रायपुर में अपनी अपकमिंग वेब सीरीज की शूटिंग कर रही हैं। मिसेज फलानी में अनोखे किरदारों में स्वरा भास्कर नजर आएंगी।

READ MORE : ‘चुरा के दिल मेरा गाने पर शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन का जबरदस्त डांस, जबरदस्त डांस देख फैंस ने कही ये बात…. देखें VIDEO

CM करेंगे फैसला
विभागीय सूत्रों ने बताया कि अब जल्द ही फिल्म सिटी बनाने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आखिर फैसला करेंगे। संस्कृति मंत्रालय की ओर से प्रोजेक्ट का खाका तैयार किया जा रहा है। जल्द ही इसे कैबिनेट की बैठक में पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सलाह के बाद बहुत मुमकिन है कि आगामी बजट में इस प्रोजेक्ट के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। इसी साल से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा।

500 करोड़ होंगे खर्च-

इस पूरे प्रोजेक्ट में आने वाले खर्च की लिस्टिंग की जा रही है। इस प्रोजेक्ट से जुड़े अफसरों ने बताया कि लगभग 500 करोड़ के आस-पास खर्च आ सकता है। इसमें फिल्म मेकिंग से जुड़ी बेसिक सुविधाओं को इस जगह पर विकसित किया जाएगा। सेट्स बनेंगे। कुछ लैंड स्केपिंग, सड़कों वगैरह का काम किया जाएगा। अफसर इसे लेकर एक्सपर्ट्स से रायशुमारी कर रहे हैं।

READ MORE : ‘चुरा के दिल मेरा गाने पर शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन का जबरदस्त डांस, जबरदस्त डांस देख फैंस ने कही ये बात…. देखें VIDEO

लगातार हो रही छत्तीसगढ़ में शूटिंग-

मुंबई के फिल्म मेकर आकाश आदित्य शबरी का मोहन बॉलीवुड फिल्म छत्तीसगढ़ में ही शूट कर रहे हैं। इसमें जूही परमार राजपाल यादव, सोहेला कपूर जैसे स्टार नजर आएंगे। कांकेर और कवर्धा में भी इस फिल्म की शूटिंग हुई है।

आरा की अनारकली फिल्म के निर्देशक अविनाश दास मुनुरेन नाम का अपना प्रोजेक्ट शूट शुरू कर चुके हैं। इसमें उषा जाधव जैसी नेशनल अवॉर्ड विनिंग कलाकार नजर आएंगी । इसे जशपुर में शूट किया जा रहा है। बीते अप्रैल में अनारकी का फर्स्ट शेड्यूल पूरा किया जा चुका है। इस वेब सीरीज का दूसरा शेड्यूल भी शूट किया जा रहा है।

नवंबर में आए थे अक्षय कुमार तीन-चार दिनों के शेड्यूल के साथ बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अपनी फिल्म की शूटिंग करने रायगढ़ पहुंचे हुए थे। जिंदल हवाई पट्टी पर उन्होंने अपनी फिल्म के कुछ सीन फिल्माए थे । अक्षय की अपकमिंग फिल्म एयरलाइंस लॉन्च करने वाले एयरफोर्स के एक कैप्टन की कहानी पर आधारित है यह एक साउथ फिल्म का हिंदी रिमेक बताया जा रहा है।

Next Story