CG News : प्रेमिका ने शादी का बनाया दवाव, प्रेमी ने हत्या कर 20 फीट निचे दफनाई लाश, पुलिस ने 6 महीने बाद निकाला कंकाल 

 

CG Crime

रायपुर। CG News : कोरबा जिले के रिसदी की रहने वाली अंजू यादव की हत्या कर प्रेमी ने लाश को जंगल में दफना दिया था। बुधवार को पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में लाश को 20 फीट गड्डा खोदकर निकाला गया। युवती पिछले 8 महीनों से लापता थी। पुलिस ने हत्या के आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट रामपुर चौकी में दर्ज थी। आरोपी ने पूछताछ में चौंकाने वाली बात करते हुए ये भी कहा कि उसे उसकी प्रेमिका का भूत परेशान करता था।

CG News : जानकारी के मुताबिक, युवती अंजू यादव (24 वर्ष) 8 महीने पहले अपने घर से निकली थी, लेकिन तब से वापस नहीं लौटी। उसकी मां रमशीला यादव ने जुलाई 2022 में रामपुर चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी पिछले 8 महीनों से लापता है। मां ने ढेलवाडीह के रहने वाले गोपाल खड़िया (25 वर्ष) पर शक जताया था, लेकिन पुलिस निष्क्रिय बनी रही।

CG News : परिवार बार-बार बेटी को ढूंढने की गुहार लगाता रहा, लेकिन पुलिस बस जांच करने का आश्वासन देती रही। जब इतने महीनों तक बेटी का कुछ पता नहीं चला, तब परिजनों ने एसपी से भी बेटी के गुमशुदा होने की शिकायत की। एसपी के निर्देश पर पुलिस एक्टिव हुई।

CG News : पुलिस ने आरोपी गोपाल खड़िया को मंगलवार को हिरासत में ले लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि वो ईंट भट्ठे में ट्रैक्टर ड्राइवर है और युवती अंजू यादव भी वहां ईंट लोड करने का काम करती थी। दोनों के बीच वहीं मुलाकात हुई और कुछ दिनों की मुलाकात प्यार में बदल गई।

CG News : उनका अफेयर करीब 3 साल चला। इसके बाद युवती उस पर शादी का दबाव बनाने लगी। जिससे वो परेशान हो गया। 8 महीने पहले वो उसे लेकर बिलासपुर स्थित अपने जीजा के घर चला गया। बहन और जीजा ने उसे समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। इसके बाद वो युवती को लेकर ढेलवाडीह अपने गांव आ गया।

CG News : कुछ दिन दोनों वहां रहे, लेकिन इस बीच शादी की बात को लेकर दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे। 6 महीने पहले उसका शादी की बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ। तब उसने कहा कि वो उसे उसके गांव रिसदी छोड़ आता है। वो युवती को बहाने से ढेलवाडीह के सागौन की नर्सरी में ले गया।

CG News : वहां उसने युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी और नर्सरी में लाश को गाड़ दिया। आरोपी ने 20 फीट की गहराई में लाश को गाड़ा। जंगल में पहले से खुदाई की हुई थी, उसे गड्ढे को थोड़ा सा और गहरा करके शव को दफनाया गया। ये क्षेत्र मानिकपुर चौकी अंतर्गत आता है।

Back to top button