Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips Financial Problem : आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो घर ले आए लाफिंग बुद्धा के साथ यह वस्तु, दूर भागेगी पैसों की किल्लत, मां लक्ष्मी बरसाएंगी की कृपा...

Sharda Kachhi
10 Jan 2023 2:41 AM GMT
Vastu Tips Financial Problem
x

Vastu Tips Financial Problem : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है इसीलिए इतना कुछ करने के बाद व्यक्ति जाता है कि उसके घर में सुख समृद्धि और …

Vastu Tips Financial ProblemVastu Tips Financial Problem : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है इसीलिए इतना कुछ करने के बाद व्यक्ति जाता है कि उसके घर में सुख समृद्धि और खुशहाली हमेशा बनी रहे और इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे आपके घर में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी, यकीन मानिए इन लकी चीजों को घर लाने के बाद आपका जीवन खुशियों से भर जाएगा.

काले घोड़े की नाल
वास्तु शास्त्र में काले घोड़े की नाल को बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि इसके घर में रहने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाता है. जिस घर में घोड़े की नाल होती है, वहां हमेशा शनि देव की कृपा बनी रहती है. आप चाहें तो काले घोड़े की नाल को अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग सकते हैं. आप इसे तिजोरी में या पैसों की जगह पर भी रख सकते हैं.

READ MORE : Arbaaz Khan Girlfriend Bold Look : अरबाज की गर्लफ्रेंड जॉर्जिया ने बोल्डनेस के मामले में Urfi को भी दी मात, बढ़ाया इंटरनेट का पारा, तस्वीर देख फैंस भी बेकाबू

मिरर
घर में एक मिरर यानी शीशा लेकर आ सकते हैं. अगर घर में वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखते हुए शीशा लगाया जाए तो इंसान परेशानियों के बंधन से मुक्त हो सकता है. नए साल पर नया शीशा आपको नई खुशियों का दीदार कराएगा.

बांस का पौधा
आप बांस का पौधा भी घर लेकर आ सकते हैं. ऐसा कहते हैं कि इसे घर में रखने से सुख, समृद्धि और आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है. ये पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा भी लेकर आता है. कुछ लोग इस पौधे को अपने ऑफिस की डेस्क पर भी रखते हैं. ऐसा कहते हैं कि इसे ऑफिस की टेबल पर रखने से उन्नति के रास्ते खुलते हैं.

लाफिंग बुद्धा
घर में लाफिंग बुद्धा रखने से सकारात्मकता, खुशहाली और समृद्धि आती है. लाफिंग बुद्धा को सुख, समृद्धि और सम्पन्नता का प्रतीक माना जाता है. इसकी कई तरह की मूर्तियां होती हैं. अगर आप घर की आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो नए साल पर पैसों की पोटली वाले लाफिंग बुद्धा को घर ले आइए.

सूर्य यंत्र
आप सूर्य यंत्र भी घर लेकर आ सकते हैं. सूर्य यंत्र को घर की पूर्व दिशा में स्थापना करने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और नकारात्मक उर्जा के प्रवाह में कमी आती है. यह नौकरी और कारोबार के मामले में शुभ फल देता है. सूर्य यंत्र को मुख्य द्वार पर बाहर ऊपर की तरफ लगाना उत्तम माना जाता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story