Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : खुटपादर में केबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने देवगुड़ी का किया लोकार्पण, विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम का भी किया गया भव्य स्वागत

Sharda Kachhi
10 Jan 2023 5:13 PM GMT
CG
x

कोण्डागांव : CG : जिले के केशकाल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत खुटपदर में आज 10 जनवरी मंगलवार को उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने जरही माता देवगुड़ी का लोकार्पण किया । इस इस अवसर उनके साथ केशकाल विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम का गांव में प्रथम आगमन कर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया । …

कोण्डागांव : CG : जिले के केशकाल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत खुटपदर में आज 10 जनवरी मंगलवार को उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने जरही माता देवगुड़ी का लोकार्पण किया । इस इस अवसर उनके साथ केशकाल विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम का गांव में प्रथम आगमन कर ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया ।

CG : इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मंत्री लखमा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में सड़क, पुल पुलिया का प्राथमिक आवश्यकता है। जिसे शासन प्रशासन तत्परता से पूर्ण कर रही है। यहां पहले सड़क नहीं थी।साइकिल चलाना तक दुभर था। पर आज क्षेत्र में चमचमाती डामर सड़के है। क्षेत्र में हो रहे विकास से प्रशासन और सुरक्षाबलों के प्रति ग्रामीणों का विश्वास बढ़ा है।

CG : मंत्री लखमा ने कहा कि बस्तर क्षेत्र सड़क, पुल पुलिया विकास नहीं होने के कारण ही शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य आयामों में प्रगति नहीं कर पाया पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार के आने के पश्चात् बस्तर सहित पूरे प्रदेश की छवि बदली है। साथ ही आदिवासी परंपरा और आस्था को मजबूती देने के लिए देवगुड़ी निर्माण कर रही है।

देवगुड़ी हमारे आस्था का केंद्र- संतराम नेताम

CG : इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने कहा की देवगुड़ी हमारे बस्तर के लोगों का आस्था का केंद्र रहा है। गांव में हर आयोजन से पहले देवगुड़ी में पूजा-अर्चना की जाती है। इस कारण देवगुड़ियों को संवारने की पहल की है। उन्होंने आगे कहा कि देवगुड़ी में तार फेंसिंग, बोर, शेड निर्माण एवम पौधरोपण किया जाएगा।

CG : देवगुड़ी का कायाकल्प होने से ग्रामीणों में भी हर्ष व्याप्त है। उल्लेखनीय विधायक संतराम नेताम अपने एजेंडे में देवगुड़ी के कार्य को प्राथमिकता में रखा है। विधायक संतराम नेताम जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार देवगुड़ियो को संवर्धन एवं संरक्षण के लिए बहुत अच्छा काम कर रहा है। देवगुड़ियो के संवर्धन के लिए स्वीकृति मिली है जिसमें कुछ देवगुड़ियो का निर्माण शुरू हो चुका है और लगातार भूमिपूजन भी किया जा रहा है।

CG : गाँव में सिराहा-गुनिया निस्वार्थ भाव से ग्रामीणों की सेवा करते है, उन्हें जीवन यापन करना मुश्किल होता था लेकिन भूपेश बघेल जी की सरकार अब देवगुड़ियो के संरक्षण करने वाले पेरमा, पुजारी, सिराहा - गुनिया को राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना के माध्यम से उनको सम्मान दे रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में साकार हो रहा नवा छत्तीसगढ़ का सपना।

CG : सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता से मुहैया कराने प्रदेश की संवेदनशील कांग्रेस की भूपेश सरकार पूरी तरह दृढ़संकल्पिक है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में नवा छत्तीसगढ़ का सपना साकार हो रहा है। उक्त बातें विधायक संतराम नेताम जी ने देवगुड़ी लोकार्पण के दौरान कही।

Next Story