Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Winter Vacation Extended : स्कूली छात्रों की बल्ले-बल्ले! इतने दिनों तक बढ़ाया गया शीतकालीन अवकाश, बढ़ाते ठंड की वजह से लिया गया फैसला

naveen sahu
8 Jan 2023 5:00 AM GMT
Winter Vacation Extended
x

नई दिल्ली। winter vacation extended अत्यधिक ठण्ड, शीतलहर एवं कोहरे के प्रकोप के कारण बड़ा फैसला लिया गया है। स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।देश में कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है । सरकारी और प्राइवेट स्कूल में शीतलहर बढ़ने के कारण शीतकालीन अवकाश बढ़ाने के आदेश जारी कर दिया गया …

Winter Vacation Extended

नई दिल्ली। winter vacation extended अत्यधिक ठण्ड, शीतलहर एवं कोहरे के प्रकोप के कारण बड़ा फैसला लिया गया है। स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।देश में कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है । सरकारी और प्राइवेट स्कूल में शीतलहर बढ़ने के कारण शीतकालीन अवकाश बढ़ाने के आदेश जारी कर दिया गया है।

पंजाब सरकार ने भीषण ठंड को मद्देनज़र रखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा एक से सातवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए विंटर वेकेशन 14 जनवरी 2023 तक आगे बढ़ा दिया है।

स्कायमेट मौसम के मुताबिक, आगामी दिनों में पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। शीघ्र ही एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है। दूसरा पश्चिमी विक्षोभ ज्यादा तीव्र प्रतीत होता है और 12 से 13 जनवरी के मध्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद, पश्चिमी हिमालय से बर्फीली ठंडी हवाएं उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में चलेंगी, जिससे तापमान में भारी गिरावट आएगी।

Next Story