Begin typing your search above and press return to search.
Economy

786 डिजिट वाला कोई भी नोट है तो बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपये, अगर आपके पास हैं तो चेक करें डिटेल्स, बदल सकती है तकदीर

vishal kumar
7 Jan 2023 3:56 PM GMT
786 डिजिट वाला कोई भी नोट है तो बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपये, अगर आपके पास हैं तो चेक करें डिटेल्स, बदल सकती है तकदीर
x

नई दिल्ली। अगर आपके पास नोट का कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट है तो फिर आप ई-बे वेबसाइट पर जाइये और वहां अपने नोट के दाम वसूल लीजिए। दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है। ई-बे हमेशा नोटों की …

नई दिल्ली। अगर आपके पास नोट का कलेक्शन है और उसमें 786 नंबर की सीरीज वाला कोई भी करेंसी नोट है तो फिर आप ई-बे वेबसाइट पर जाइये और वहां अपने नोट के दाम वसूल लीजिए। दरअसल, इंडियन करेंसी के रेयर नोटों की बोली ई-बे पर लगती है। ई-बे हमेशा नोटों की बोली लगाता रहता है। इस बोली में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है। आपके पास ये नोट है तो फटाफट उसे आॅनलाइन नीलामी के लिए डाल दीजिए। इसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 2000, 200 के नोट में सिर्फ एक खासियत होना जरूरी है।

पहले भी 786 डिजिट वाले नोट की बोली में 3 लाख रुपये तक लोगों को मिले हैं। अगर आपको याद हो तो कुली फिल्म में अमिताभ बच्चन के पास 786 नंबर का बिल्ला था। दरअसल, बहुत बड़ी संख्या में लोग 786 को शुभ और भाग्यशाली अंक मानते हैं। ऐसे में हो सकता है कि कोई बोली लगाने वाला आपको मुंह मांगी रकम दे दे।

कहां बेचें कमाई कराने वाला ये नोट

786 डिजिट वाले इस खास नोट को बेचने के लिए आपको घर से निकलने की भी जरूरत नहीं है। ईब और क्लिक इंडिया जैसी कई वेबसाइट्स हैं, जो ऐसे खास नोटों को ढूंढकर नीलामी कराती रहती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर व्हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी दिया गया है।

READ MORE: रिश्वत मांगने वाला पटवारी निलंबित, जमीन नामांकन के नाम पर मांगे थे पांच हजार, कलेक्टर ने की कार्यवाही

ऐसे बेचें अपने कलेक्शन का ये नोट

आॅनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद 786 अंक वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कराना होगा। फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदने के इच्छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे। मनमाफिक कीमत तय होने पर आप अपने एंटीक नोट को बायर को बेच सकते हैं।

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।

Next Story