Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब चैटिंग पर नहीं लगेगी ब्रेक, बिना इंटरनेट भी करेगा काम

viplav
6 Jan 2023 5:41 PM GMT
WhatsApp New Feature
x

नई दिल्ली। WhatsApp New Feature : WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला चैटिंग प्लेटफार्म है जिस पर आपको किसी भी अन्य चैटिंग प्लेटफार्म की तुलना में काफी ज्यादा यूजर्स मिलते हैं. WhatsApp पर यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर दिए जाते हैं जो चैटिंग के दौरान आपके बड़े काम आते …

नई दिल्ली। WhatsApp New Feature : WhatsApp दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला चैटिंग प्लेटफार्म है जिस पर आपको किसी भी अन्य चैटिंग प्लेटफार्म की तुलना में काफी ज्यादा यूजर्स मिलते हैं. WhatsApp पर यूजर्स को एक से बढ़कर एक फीचर दिए जाते हैं जो चैटिंग के दौरान आपके बड़े काम आते हैं और चैटिंग को सरल और फास्ट बनाते हैं. कंपनी ने अब एक नया फीचर अपने प्लेटफार्म पर शामिल करने का प्लान बनाया है जो यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल कर रख देगा और उनको चैटिंग का एक नया अंदाज़ दिखाएगा.

Read More : WhatsApp DP Feature : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुसखबरी! DP पर लगा सकेंगे 3D Avatar, फ्रेंड्स को शेयर करने का मिलेगा ऑप्शन

कौन सा है यह फीचर और क्या है इसकी खासियत

WhatsApp New Feature : WhatsApp मैं 5 जनवरी को अपने नए फीचर के बारे में ट्वीट करके ऐलान किया है दरअसल कंपनी बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी चैटिंग ऑप्शन ऑफर करेगी जिसमें इंटरनेट ना होने के बावजूद भी यूजर्स आसानी से चैटिंग कर पाएंगे. आपको बता दें कि कंपनी ने इंटरनेट ब्लॉक होने के बावजूद प्रोक्सी सर्वर से कनेक्ट होने के फीचर को शुरू किया है. यह नया फीचर बेहद ही दमदार होने वाला है. दरअसल कंपनी ने ट्वीट में लिखा है कि वह स्वतंत्र रूप से संवाद करने के आपके अधिकार के लिए लगातार लड़ती रहेगी.

Read More : Whatsapp Data Leak : व्हाट्सएप के यूज़र्स को लगा झटका, हैकर्स ने 48.7 करोड़ अकाउंट का डाटा चोरी

WhatsApp New Feature : अब जब WhatsApp से सीधे जोड़ पाना संभव नहीं है तो आप वॉलिंटियर्स और ऑर्गेनाइजेशन द्वारा तैयार किए गए सरवर के माध्यम से दुनियाभर में कनेक्टेड रह सकते हैं और स्वतंत्र रूप से संवाद कर सकते हैं. आपको बता दें कि ईरान में हो रहे मानवाधिकारों के शोषण की वजह से प्लेटफार्म में ग्लोबल कम्युनिटी से आगे आकर लोगों की मदद करने की गुजारिश की है और इसके लिए प्रॉक्सी उपलब्ध करवाने को कहा है जिससे ईरान में जितने भी लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं उन्हें किसी तरह की दिक्कत ना आए और वह स्वतंत्र रूप से एक दूसरे से जुड़े रह सके.

Next Story