Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी न इन चीज़ों को, नहीं तो जायेंगे कंगाल, भगवान विष्णु सहित रूठ जाएगी मां लक्ष्मी...

Sharda Kachhi
6 Jan 2023 3:03 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है. ऐसे में तुलसी जी के पास कुछ ऐसे वस्तुएं हैं, जिन्हें न रखा जाए तो बेहतर …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : वास्तु शास्त्र मैं विश्वास रखने बालों के लिए हर चीज महत्वपूर्ण होता है चाहे वह घर के समाने का समान का रखरखाव हो या कोई अन्य चीज उनके लिए हर बात महत्वपूर्ण होती है. ऐसे में तुलसी जी के पास कुछ ऐसे वस्तुएं हैं, जिन्हें न रखा जाए तो बेहतर होगा। यदि आप उन चीजों को तुलसी के पौधे के आसपास रखेंगे तो आप कंगाल भी हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें तुलसी के पौधे के आसपास भी नहीं रखना चाहिए।

हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि तुलसी के पौधे पर रोज जल चढ़ाया जाना चाहिए और उसकी पूजा की जानी चाहिए। इससे मां लक्ष्मी का घर में वास होता है और धनवर्षा भी होती है। हालांकि पूजा के साथ-साथ कई और बातों का भी ध्यान देना चाहिए। तुलसी के पौधे के पास कुछ खास चीजें कभी भूल कर भी न रखें, वरना कंगाली आने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। ये हैं वो सभी चीजें, जिन्हें तुलसी जी से दूर रखना ही बेहतर होगा।

READ MORE ;
Horoscope Today 6 Jan 2023 : सिंह और वृश्चिक राशि वालों को कार्यक्षेत्र में होगा लाभ, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

1. वास्तु शास्त्र की मानें तो जिस जगह पर तुलसी का पौधा हो, उस जगह पर गंदगी कभी न करें। तुलसी के पौधे के पास हमेशा साफ-सफाई रखें। घर का कूड़ेदान भी तुलसी के पौधे से दूर ही रखें।

2. इसके अलावा तुलसी के पौधे के पास झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। तुलसी के पौधे पर तो भूल कर भी कभी झाड़ू नहीं लगनी चाहिए। तुलसी को पवित्र माना जाता है, इसलिए इसके पास झाड़ू नहीं होनी चाहिए।

3. तुलसी के पौधे वाली जगह पर गलती से भी जूते-चप्पल न रखें। तुलसी माता का अपमान होता है। यदि आप ऐसा करते हैं तो घर में सुख-समृद्धि और धन की हानि होती है।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी के पास कोई कांटेदार पौधा नहीं लगाना चाहिए। तुलसी के पौधे के पास कैक्टस तो बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी आती है। यदि आपके घर में तुलसी के पास कैक्टस का पौधा लगा है, तो उसे तुरंत हटा दें। इससे धनहानी तो होती ही है, साथ ही अशांति भी बनी रहती है।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story