Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Airport : रायपुर एयरपोर्ट पर प्राइवेट वाहनों से पिकअप-ड्रॉप के लिए कोई शुल्क नहीं, पार्किंग वाले नहीं बना सकते दबाव, जानिए RTI में निदेशक ने क्या कहा ? 

viplav
6 Jan 2023 5:29 PM GMT
Raipur Airport
x

रायपुर। Raipur Airport : रायपुर स्थित स्वामी विवेकानद एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप के लिए कोई भी शुल्क नहीं है। चार-पांच मिनट में बाहर निकलने का भी कोई प्रावधान नहीं है। इसके लिए एयरपोर्ट पर पार्किंग वाले दबाव नहीं कर बना सकते। इस बात की जानकारी की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक …

रायपुर। Raipur Airport : रायपुर स्थित स्वामी विवेकानद एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप के लिए कोई भी शुल्क नहीं है। चार-पांच मिनट में बाहर निकलने का भी कोई प्रावधान नहीं है। इसके लिए एयरपोर्ट पर पार्किंग वाले दबाव नहीं कर बना सकते। इस बात की जानकारी की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने एक दायर RTI में दी है।

Raipur Airport : बता दें कि कुछ दिनों समय पहले तक कुछ पैसे वसूले जाने की शिकायत मिल रही थी। एयरपोर्ट निदेशक प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि, निजी वाहनों से किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नही लिया जाता है. यदि पार्किंग में वाहन खड़ी करते हैं उस स्थिति में निजी वाहनों को 20 रुपए का शुल्क देना पड़ेगा.

Raipur Airport : इसके अलावा कमर्शियल वाहनों को 30 रुपए एक्सेस फीस और पार्किंग शुल्क 20 रुपए निर्धारित किया गया है. हालांकि, एयरपोर्ट में पैसेंजर को पिकअप करने आई गाड़ी पैसेंजर को लेकर निकल सकती है. अगर कोई पैस नो पार्किंग में गाड़ी खड़ी करते हैं तो 500 रुपये जुर्माने के रूप में लिए जाएंगे.

Raipur Airport : बता दें कि एयरपोर्ट पर आए दिन टैक्सी वाले और निजी लोगों के बीच भी विवाद की स्थिति बनती है। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के महानगर प्रमुख ने एयरपोर्ट अथारिटी को ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अनावश्यक भीड़ न लगे, इसलिए सीआईएसएफ के जवान निगरानी कर सकते हैं, लेकिन फाइन के रूप में जबर्दस्ती पैसे वसूलना अनुचित है।

viplav

viplav

    Next Story