Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

MCB : कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न, बोले - लोकहित से जुड़े मामलों में लंबित प्रकरणों के निराकरण में कोताही ना हो

viplav
4 Jan 2023 3:27 PM GMT
MCB
x

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर एस के मिनोचा। MCB : कलेक्टर पी.एस ध्रुव के द्वारा आज कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयसीमा की बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर ध्रुव ने राजस्व सम्बंधी लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की, उन्होंने कहा कि लोकहित के मामलों को गम्भीरता से लें, निराकरण में लापरवाही ना करें। MCB : बैठक …

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर एस के मिनोचा। MCB : कलेक्टर पी.एस ध्रुव के द्वारा आज कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयसीमा की बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर ध्रुव ने राजस्व सम्बंधी लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की, उन्होंने कहा कि लोकहित के मामलों को गम्भीरता से लें, निराकरण में लापरवाही ना करें।

MCB : बैठक में कलेक्टर ने जिले में तापमान में गिरावट तथा ठण्ड में वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को सतर्क रहते हुए सभी व्यवस्था दुरस्त रखने तथा अलाव की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ध्रुव ने समस्त दायित्वों के निर्वहन में गम्भीरता बरतने के निर्देश दिए।

Read More : MCB : कलेक्टर ने ली महिला एवं बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना का जमीनी स्तर तक प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

MCB : इस दौरान धान खरीदी के सम्बंध में समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए, खरीदी कार्य के सुचारू संचालन हेतु समस्त व्यवस्था करने कहा तथा धान का परिवहन एवं कस्टम मिलिंग की प्रगति बारदानों, उठाव की जानकारी ली। बैठक में गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, स्वामी आत्मानंद स्कूल की प्रगति, पौनी पसारी योजना, जाति प्रमाण-पत्र वितरण, टीकाकरण महाअभियान, सड़क संधारण कार्य तथा अन्य कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई।

MCB : नवीन जिले के प्रथम गणतंत्र दिवस के गरिमामयी आयोजन के सम्बंध में कलेक्टर ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश कलेक्टर पीएस ध्रुव ने पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा की उपस्थिति में नवीन जिले के प्रथम गणतंत्र दिवस के गरिमामयी आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली।

गणतंत्र दिवस समारोह को सवश्रेष्ठ राष्ट्रीय पर्व बताते हुए समारोह की तैयारी के संबंध में विचार व्यक्त किये तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए दायित्व सौंपे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड हेतु तैयारी करें।

Read More : MCB : मनरेगा का तालाब बना आजीविका का साधन, मछली पालन से महिला स्व सहायता समूह स्वावलंबन की ओर अग्रसर

MCB : इस अवसर पर विभागों की झांकी प्रदर्शित की जाएगी जिस हेतु सम्बन्धित विभाग विभागीय योजनाओं के संबंध में झांकी तैयार करें, जिससे लोगों को शासकीय योजनाओं की जानकारी मिले। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन हेतु पूर्व तैयारी कर लें।

TagsMCB
viplav

viplav

    Next Story