Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Rishabh Pant Health Update : बेहतर इलाज के लिए ऋषभ पंत को किया गया मुंबई शिफ्ट, अब इस हॉस्पिटल में होगी सर्जरी, BCCI ने डॉक्टर्स को लेकर कही ये बात

viplav
4 Jan 2023 1:23 PM GMT
Rishabh Pant Health Update
x

नई दिल्ली। Rishabh Pant Health Update :  सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई ले लाया गया। यहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका आगे का इलाज होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बयान जारी कर कहा है कि अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ …

नई दिल्ली। Rishabh Pant Health Update : सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई ले लाया गया। यहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका आगे का इलाज होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बयान जारी कर कहा है कि अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत का ट्रीटमेंट होगा। डॉ पारदीवाला इससे पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स का इलाज कर चुके हैं।

Rishabh Pant Health Update : BCCI ने यह भी बताया है कि पंत के घुटने के लिगामेंट की सर्जरी की जाएगी। पंत की रिकवरी और इसके बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया पर बोर्ड की टीम नजर रखेगी। 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद से पंत को पहले रुड़की के सक्षम हॉस्पिटल में इमरजेंसी ट्रीटमेंट दिया गया। इसके बाद से उनका इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा था।

Rishabh Pant Health Update : एक्सीडेंट में पंत को सिर, घुटने और टखने में चोट आई थी। उनके घुटने के लिगामेंट टूटने की बात सामने आई थी। ऐसे में अब BCCI की मेडिकल टीम ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट करवाया है।

इंग्लैंड या अमेरिका में हो सकती है सर्जरी

Rishabh Pant Health Update : इस अस्पताल में ऋषभ पंत बीसीसीआई से सूचीबद्ध प्रसिद्ध खेल ऑर्थोपेडिक डॉ दिनशॉ परदीवाला की देखरेख में रहेंगे. ऋषभ पंत के लिगमेंट का इलाज और सर्जरी होनी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम भी ऋषभ पंत पर निगरानी रखे हुए हैं. बयान में कहा गया है कि ऋषभ पंत को जल्द ठीक करने और उनके रिकवरी के लिए जो भी जरूरी होगा, वह किया जाएगा.

Rishabh Pant Health Update : यदि बीसीसीआई की मेडिकल टीम और डॉक्टर्स ने सलाह दी तो ऋषभ पंत की सर्जरी इंग्लैंड या अमेरिका में भी हो सकती है. इस बात की जानकारी पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से दी. बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, 'यदि सर्जरी की सलाह दी जाती है और जरूरत पड़ी, तो यह इंग्लैंड या अमेरिका में हो सकती है.'

BCCI उठाएगा एयर लिफ्टिंग का खर्च
Rishabh Pant Health Update : भारतीय बोर्ड ने बताया कि पंत के इलाज का खर्च उनके मेडिकल इन्शोरेंस से कवर होगा। वहीं, देहरादून से मुंबई एयरलिफ्ट किए जाने का खर्च बोर्ड उठाएगा। BCCI ने इस मामले में अब तक पंत का इलाज करने वाले उत्तराखंड के दोनों अस्पतालों की सराहना की है लेकिन पंत का आगे का इलाज वह अपने एक्सपर्ट्स की देखरेख में कराना चाहता था।

Next Story