Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज पहुंचेगी यूपी, प्रियंका गांधी भी होंगी पदयात्रा में शामिल, नया टाइटल सॉन्ग जारी 

viplav
3 Jan 2023 5:45 AM GMT
Bharat Jodo Yatra
x

नई दिल्ली। Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थित हनुमान मंदिर से चलेगी और दोपहर में गाजियाबाद में दाखिल होगी। यूपी में दो दिन की यात्रा में राहुल गांधी तीन लोकसभा व छह विधानसभा को …

Bharat Jodo Yatra

नई दिल्ली। Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थित हनुमान मंदिर से चलेगी और दोपहर में गाजियाबाद में दाखिल होगी। यूपी में दो दिन की यात्रा में राहुल गांधी तीन लोकसभा व छह विधानसभा को साधेंगे।

Bharat Jodo Yatra : गाजियाबाद (Gaziabad)के रास्ते यह यात्रा पश्चिम के ही कुछ जिलों से गुजरेगी, लेकिन पूरे प्रदेश से लोगों को बुलाया गया है। कांग्रेस ने पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के अलावा प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं और छोटे दलों के प्रतिनिधियों को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है। कांग्रेस का प्रयास है कि यात्रा के जरिए अपनी ताकत दिखाने के साथ ही विपक्षी एकता का अवसर भी इसे बनाया जाए।

Read More : Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा को पूरे हुए 106 दिन, राहुल गांधी ने आकेड़ा गांव से शुरू की आज की पदयात्रा, साथ में कई नेता व कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद…

राकेश टिकैत का मिला साथ

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में सामाजिक संगठन से जुड़े हुए लोग और किसान संगठन को भी न्योता भेजा गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और यूपी प्रभारी प्रदीप नरवाल ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा को समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है. ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत भी यात्रा का स्वागत करेंगे. किसान युनियन के कार्यकर्ता यात्रा का समर्थन किया है. इस तरह से जाटलैंड और किसान बेल्ट में राकेश टिकैत के साथ आने से कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं.

राहुल-प्रियंका यात्रा साथ करेंगे

Bharat Jodo Yatra : उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पदयात्रा करती हुई नजर आएंगी. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यूपी की प्रभारी हैं, इसलिए राहुल गांधी के साथ सूबे में चारों दिन वह पदयात्रा करेंगी. प्रियंका इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश और राजस्थान में पैदल चल चुकी हैं, लेकिन अब उनके यूपी में भी भाई-बहन एक साथ पदयात्रा कर सियासी माहौल बनाते हुए नजर आएंगे. इसीलिए राहुल और प्रियंका के एक साथ पोस्टर लगाए गए हैं.

Read More : Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा गुरुग्राम से पहुंची फरीदाबाद, कल दिल्ली के लिए होगी रवाना, राहुल गांधी बोले - हर वादा निभाएंगे, प्रधानमंत्री की तरह नहीं मुकरेंगे

जाटलैंड में साधेंगी सियासत?

Bharat Jodo Yatra : यूपी के कुल 75 जिलों में से महज तीन जिलों से भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी, लेकिन इस दौरान राहुल राजनीतिक समीकरण साधते हुए नजर आएंगे. यूपी में यात्रा की शुरुआत गाजियाबाद जिले की लोनी विधानसभा से होगी, जो गाजियाबाद लोकसभा का हिस्सा है. राहुल गांधी तीन जनवरी को सभा को संबोधित करेंगे और अगले दो दिन यूपी की राजनीति के लिहाज से सबसे अहम बागपत व शामली में बीतेंगे.

Bharat Jodo Yatra : वहीं यात्रा के शुरू होने से पहले कांग्रेस का नया टाइटल सॉन्ग जारी किया है. कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरीये इस गाने को शेयर किया है.इस गाने के बोल हैं (अब नहीं तो कब)

Next Story