Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

School closed : सरकार का बड़ा फैसला, 8 जनवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, आदेश जारी

naveen sahu
2 Jan 2023 3:52 AM GMT
School Closed Due To Corona
x

चंडीगढ़। School closed : स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। दरअसल पंजाब सरकार ने सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 8 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। राज्य के सभी स्कूल पूर्व घोषित 2 जनवरी को नहीं खुलेंगे। अब नौ जनवरी 2023 को स्कूल …

School Closed Due To Corona

चंडीगढ़। School closed : स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। दरअसल पंजाब सरकार ने सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 8 जनवरी 2023 तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। राज्य के सभी स्कूल पूर्व घोषित 2 जनवरी को नहीं खुलेंगे। अब नौ जनवरी 2023 को स्कूल खुलेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने यह जानकारी दी।

स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा की पंजाब सरकार ने सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 8 जनवरी, 2023 तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है राज्य के सभी स्कूल पूर्व घोषित 2 जनवरी को नहीं खुलेंगे। अब नौ जनवरी 2023 को स्कूल खुलेंगे।

वही देश के अन्य राज्यों के भी ठिठुरती ठंड के बीच दिल्ली NCR के स्कूलों में 15 दिनों तक छुट्टी का आदेश दिया गया है। दिल्ली के सभी स्कूलों में आज 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बंद कर दिया जाएगा।

वही IMD द्वारा बारिश के पूर्वानुमान को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेजों में छुट्टियों के घोषणा की जा चुकी है . आज लगभग पूरे तमिलनाडु राज्य में भारी बारिश के चलते आने वाले कुछ दिनों में भी संभावनाएं जताई जा रही है, कि अभी तक बारिश का कहर रुकने वाला नहीं है. तमिलनाडु के लगभग 27 जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखे जाने की घोषणा की जा चुकी है.

सरकार का यह फैसला लगातार हो रही तमिलनाडु में बारिश को देख कर लिया गया है जिसमें मौसम विभाग के मुताबिक आगामी कई दिनों तक राज्य के कई जिलों में बादल छाए हुए दिख रहे हैं, और बारिश की पूरी पूरी संभावनाएं बताई जा रही है. सरकार का स्कूल और कॉलेज को बंद रखे जाने का यह फैसला जलभराव की समस्या को देखते हुए लिया गया है.

Next Story